पटनाः कोरोना काल में बिहार में अब तक कई नेताओं का निधन हो चुका है. कई नेताओं ने कोरोना से दुनिया को अलविदा कह दिया जबकि कई का दूसरे बिमारियों से निधन हो गया. इसी बीच पटना के एक निजी अस्‍पताल में बीजेपी नेता और पूर्व सांसद विजय सिंह यादव का निधन हो गया है. वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. पूर्व सांसद का इलाज पटना के ही एक निजी अस्‍पताल में हो रहा था.

पूर्व सांसद के बेटे ने बताया कि उन्‍हें किडनी से जुड़ी समस्‍या थी. डॉक्‍टरों ने उनके निधन की वजह कार्डियक अरेस्‍ट बताया है. हालांकि, बीजेपी नेता कोरोना से संक्रमित नहीं थे. वही, पिछले साल ही इनके छोटे भाई नगर परिषद के पूर्व उपमुख्य पार्षद राज किशोर यादव की कोरोना से मौत हो गई थी. पूर्व सांसद के निधन पर बिहार बीजेपी अध्‍यक्ष संजय जायसवाल समेत कई नेताओं ने शोक जताया है.

दानापुर में दिलाई भी बीजेपी को पहली जीत

विजय सिंह यादव दानापुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के पहले विधायक थे. उन्होंने 1996 के उपचुनाव में दानापुर विधान सभा से पहली बार बीजेपी को जीत दिलाई थी. इसी चुनाव में पहली बार भाजपा को दानापुर सीट से जीत नसीब हुई थी. हालांकि, बाद में वे लालू यादव की पार्टी आरजेडी में चले गए और 2000 से 2006 तक आरजेडी से ही राज्‍यसभा के सदस्‍य रहे.

ये भी पढ़ेः बाहुबली शहाबुद्दीन का खास रहा कुख्यात बाबर मियां का दिन दहाड़े मर्डर, मची सनसनी

बाद में विजय सिंह यादव अपनी पुरानी पार्टी बीजेपी में लौट आए और फिलहाल वे बीजेपी के नेता थे. 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में भी उन्‍होंने बीजेपी कैंडिडेट के लिए वोट मांगा था. वे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी हुआ करते थे. लालू यादव इनकी मूंछों की वजह से उन्‍हें ‘वीरप्‍पन’ कह कर भी पुकारा करते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here