भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तथा रन मशीन के नाम से पहचाने जाने वाले विराट कोहली यूं तो अपने बल्ले से रन की बौछार करते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं होने की वजह से हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है। कभी फैंस तो कभी दिग्गज क्रिकेटर्स हर कोई उनके लिए एक नई सलाह देता नजर आ रहा है। ऐसे में विराट के समर्थन में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर सामने आए हैं। शोएब अख्तर का कहना है कि “विराट कोहली जिस सम्मान के हकदार हैं उन्हें वह मिलना चाहिए।”

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने पूर्व क्रिकेटरों से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की आलोचना बंद करने का अनुरोध किया है। साथ ही उनका यह भी मानना है कि प्रशंसकों और दिग्गज क्रिकेटरों को विराट कोहली की आलोचना बंद कर देनी चाहिए।

विराट कोहली

विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे

33 वर्षीय विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, जिसके कारण उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है। आईपीएल 2022 में विराट कोहली के खराब बल्लेबाजी का खामियाजा आरसीबी को भुगतना पड़ा है। इस टूर्नामेंट में कोहली ने 16 मैचों में 22.73 की औसत और 115.99 की स्ट्राइक रेट से मात्र 341 रन बनाए हैं। इसके चलते पूर्व सलामी बल्लेबाज विरेंदर सेहवाग, डेनियल विटोरी और इयान विशप सहित कई दिग्गजों ने विराट कोहली की आलोचना की है।

विराट कोहली का बचाव करते हुए शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा है कि ‘लोगों को बयान देने से पहले यह समझना चाहिए कि छोटे बच्चे भी उसकी ओर देखते हैं। विराट के बारे में अच्छी बातें कहें। उन्हें वह सम्मान दें, जिसके वह हकदार हैं। एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं कह रहा हूं कि विराट कोहली महान सर्वकालिक खिलाड़ी है। मैं चाहता हूं कि विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 110 शतक लगाए और 45 साल की उम्र तक खेलें।’

शोएब अख्तर ने आगे कहा है कि ‘यह कठिन परिस्थिति आपको 110 अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए तैयार कर रही है। लोग आपको अनदेखा कर रहे हैं और आप के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं। अगर आप दिवाली के लिए ट्वीट करते हैं तो आपकी आलोचना होती है। आप विश्वकप हारते हैं तो आपकी आलोचना होती है। लोग आपकी पत्नी और बच्चे के बारे में ट्वीट करते हैं आपके लिए इससे बुरे हालात और क्या हो सकते हैं। अब समय आ गया है, अब आपको दिखाना है कि विराट कोहली कौन है।’

Leave a comment

Your email address will not be published.