इंदौर: अमीरों के शौक बड़े ही निराले होते हैं. इंदौर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है जब  वीआईपी नंबरों की चाहत रखने वालों ने परिवहन विभाग द्वारा आयोजित ऑनलाइन नीलामी में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. नीलामी शनिवार देर रात तक चली. वीआईपी नंबरों की नीलामी में कार की सीरीज का 0001 नंबर 4.06 लाख रुपये में नीलाम हुआ.

इस नंबर को खरीदने के लिए तीन दावेदार बोली लगा रहे थे. नीलामी में कुल वीआईपी 75 नंबर बिके. परिवहन विभाग छह साल से वीआईपी नंबरों की ऑनलाइन नीलामी करती है. नीलामी हर महीने में दो बार होती है. पहली नीलामी 1 तारीख से  शुरू होकर 7 तक चलती है जबकि दूसरी 15 से शुरू होकर 21 तक.

0001 नंबर पर लगी सबसे ऊंची बोली

बता दें कि कार और दोपहिया वाहनों की नई सीरीज शुरू होते ही नीलामी में सबसे ज्यादा उत्साह देखने को मिलता है.  नई सिरीज शुरू होने पर इसके 0001 जैसे कई नंबर खरीदने के लिए उपलब्ध होते हैं. इस बार भी कार की नई सीरीज MP-09-WG शुरू हुई है. इसके कारण शनिवार रात तक नीलामी की प्रक्रिया चली जिसमें सबसे ज्यादा ऊंची बोली इसी सीरीज के 0001 नंबर को लेकर लगी.

60 दिन में होगा रजिस्ट्रेशन

एआरटीओ अर्चना मिश्रा का कहना है कि नंबर रतन एम्पोरियम सिक्युरिटी सर्विसेस ने खरीदा है. नंबर खरीदने वाले आवेदक को एक सप्ताह में न्यूनतम कीमत 1 लाख रुपये के अतिरिक्त लगाई गई बोली यानी 3.06 लाख रुपये आरटीओ में जमा करना होंगे. वहीं, 60 दिन में वाहन के रजिस्ट्रेशन फाइल पेश करना होगी, जिसके लिए नंबर लिया गया है. बता दें कि इंदौर में 13 लाख में वीआईपी नंबर की बिक्री हो चुकी है. हालांकि, कोरोना काल में यह बड़ी बोली मानी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here