0Shares

Ganga Path Inauguration : बिहार के लोग भी अब मुंबई के मरीन ड्राइव का नजारा देख पायेंगे और इसका अनुभव भी ले सकेंगे, वो भी बिना मुंबई गये। जी हां, अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे संभव है? तो हम आपको बता दें कि बिहार के पटना में मुंबई के मरीन ड्राइव की तर्ज पर बने गंगा पथ का शुभारंभ हो गया है।

बीती शाम साढ़े चार बजे के करीब बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने अपने करकमलों से पटना के मरीन ड्राइव यानी जेपी गंगा पथ का उद्घाटन कर दिया है। इसके साथ ही पटना का ड्रीम प्रोजेक्ट अटल पथ फेज टू एवं मीठापुर आरओबी पर आज से वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। इन सड़कों पर आवागमन शुरू होने से पटना वासियों और खासकर उत्तर बिहार की ओर आने-जाने वाले लोगों को बेहद सहूलियत होगी।

Ganga Path Inauguration

Also Read : Ganga Path : बिहारवासियों को मिलेगी एक और भव्य सड़क की सौगात, जाम की समस्या से मिलेगी निजात

Ganga Path Inauguration : जेपी गंगा पथ का कनेक्शन अटल सेतु से

इस संबंध में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने जेपी गंगा पथ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह लगभग 3.381 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट है। इसका पहला चरण पूरा हो गया है। जेपी गंगा पथ से जेपी सेतु का कन्केशन किया जा रहा है एवं जेपी गंगा पथ का कनेक्शन अटल सेतु से हो रहा है। मंत्री ने कहा कि जेपी पथ न केवल पटनावासियों को बल्कि उत्तर बिहार से राजधानी आने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण सड़क साबित होगा। संपर्क पथ गंगा पथ के 8 जगहों पर निर्माण किया गया है।

बता दें कि जेपी गंगा पथ के पहले चरण में दीघा से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के रास्ते पीएमसीएस तक का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसका लाभ पीएमसीएच आने जाने वाले मरीजों एवं उनके स्वजनों को मिलेगा। इसके निर्माण होने से महज कुछ ही मिनटों में गंगा पथ से आर ब्लॉक और बेली रोड तक जाया जा सकता है। बेली रोड और आर ब्लॉक से अटल पथ के रास्ते जेपी सेतु से उत्तर बिहार की ओर आना जाना सुविधा से भरा होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.