0Shares

Ganga Path Patna : बिहार की राजधानी पटना में यहां के सौंदर्य को चार चांद लगाने वाले कई बड़े निर्माण कार्य करवाये गये हैं। भव्य भवनों से लेकर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, पार्क्स, मनोरंजन के माध्यम तथा यहां की सड़कें। इन सड़कों में एक है, हाल ही में बना पटना का मरीन ड्राइव। जी हां, मुंबई के मरीन ड्राइव की तर्ज पर पटना में गंगा पथ का निर्माण करवाया गया है, जिसका कुछ ही दिनों पहले स्वयं मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने उद्घाटन किया। इस जेपी गंगा पथ का दीघा से पीएमसीएच तक लोकार्पण हो चुका है।

इस पर वाहनों के चलने के साथ ही सड़क पर दुर्घटनाओं की आशंका भी बढ़ गई है। आए दिन पटना की सड़कों पर लापरवाही से और तेज रफ्तार से बाइक चलाने वालों और स्टंटबाजों की वजह से सड़क दुर्घटनाओं की खबरें सुनाई देती है। अब इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये प्रशासन ने जेपी गंगा पथ पर खास व्यवस्था की है।

Ganga Path Patna

Also Read : Ganga Path Patna : पटना में गंगा पथ के पहले चरण का निर्माण कार्य पूरा

Ganga Path Patna : स्टंट न हो इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए

मुख्य सचिव अमिर सुबहानी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा था कि सड़क का युवा आनंद जरूर उठाएं, लेकिन अपनी जान जोखिम में नहीं डालें। अपनी जिंदगी को बाइक की तेज रफ्तार में नहीं गवाएं। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा था कि सड़क पर स्टंट न हो इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। ऐसा करने वालों के वाहनों का कैमरे से फोटो लेकर जुर्माने की चालान राशि उनके मोबाइल पर भेज दी जाएगी।

मुख्य सचिव ने कहा कि बीआरडीसी के अधिकारियों ने बताया है कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान भी कई बार युवाओं को बाइक से स्टंट करते देखा गया था। इस वजह से कई दुर्घटनाएं भी हुई हैं। अब एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। पहले के मुकाबले अब सड़क ज्यादा वाहनों से भरी रहेगी। इसलिये युवा वर्ग बाइक स्टंट वगैराह न करें। गंगा नदी के किनारे बने इस एक्सप्रेस-वे का आनंद लें, वरना प्रशासन को मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.