Gaya : बिहार की राजधानी पटना में कई विकास कार्यों के बाद राज्य की सरकार अब बिहार के दूसरे बड़े शहरों में आधुनिक सुख सुविधाएं उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार गया शहर में वाटर पार्क का निर्माण करवाने पर विचार कर रही है। इस वाटर पार्क में मोनो रेल की सुविधा भी होगी।

Gaya

Gaya : वाटर पार्क और मोनो ट्रेन चलाने का निर्णय

गया नगर निगम शहर के नैली कचरा प्लांट की खाली जमीन पर वाटर पार्क और मोनो ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया। यह निर्णय गुरुवार को दूसरे दिन नगर निगम के मीटिंग हॉल में आयोजित सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया है। बैठक की अध्यक्षता महापौर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान व संचालन नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने की।

इसके अलावा बैठक में 10 करोड़ 48 लाख से बने मानपुर नवनिर्मित बस स्टैंड का नामकरण अटल बिहारी बस पड़ाव के नाम से रखने का निर्णय लिया गया है। साथ ही शहर की चारों सीमा पर स्वागत द्वार बनाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया है। इसके अलावा शहर के सभी चौक चौराहों के सौंदर्यीकरण का निर्णय भी लिया गया है।

सिंगरा स्थान सरोवर में जलापूर्ति व्यवस्था करने के बाद शीघ्र नौका विहार उद्धघाटन, विष्णुपद मंदिर, जामा मस्जिद के आसपास अत्याधुनिक प्रकाश व्यवस्था, भुसुंडा स्थित सलेमपुर कब्रस्तान का सौंदर्यीकरण, ईसाई धर्म के रामपुर स्थित कब्रिस्तान के सौंदर्यीकरण का भी फैसला बैठक में लिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.