Gaya Weather Report : बिहार के अलग अलग जिलों में मौसम लगातार बदल रहा है, कभी भीषण गर्मी तो कभी भरी बारिश से लोग परेशान हैं। इसी बीच बिहार के गया जिले से बर्फबारी और ओलावृष्टि की खबरें सामने आ रही हैं। अचानक से आसमान पर काले बादल छाँ गए और मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। देखते देखते आसमान से जमकर ओले बरसने लगे। इसके चलते जिले।में तापमान में काफी हद तक गिरावट दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि मौसम विभाग की तरफ से अगले कुछ समय में तेज बारिश और आंधी तूफान के अलावा वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है।

Gaya Weather Report

Also Read : Bihar Weather Report : अगले 48 घंटों में एंट्री लेगा मानसून, बिहार के 10 जिलों में अलर्ट

Gaya Weather Report : यह बारिश मानसून के आगमन से पहले की

आपको बता दें कि यह बारिश मानसून के आगमन से पहले की है। राज्‍य में मानसून के 15 जून तक आने की उम्मीद है। इसके बाद बारिश का सिलसिला तेज होगा। फिलहाल राज्‍य में मौसम बदलता रहेगा। आज हुई ओलावृष्टि से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान बताया है कि पटना, बेगूसराय, समस्‍तीपुर, बक्‍सर, नवादा, दरभंगा, वैशाली, भोजपुर, गोपालगंज, सिवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और मधुबनी जिले में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि आंधी एवं बारिश के दौरान लोगों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है। मेघगर्जन के दौरान कभी भी बिजली के खंभे या ऊंचे पेड़ों के नीचे नहीं छिपना चाहिए। ऐसे जगहों पर वज्रपात होने की आशंका रहती है।

उधर, गया में बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली, लेकिन ओलावृष्टि के साथ मूसलधार बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। ओलावृष्टि इतनी ज्यादा थी रकि पल भर में जमीन पर बर्फ के टुकड़ों की चादर बिछ गई। देखते ही देखते जमीन पर बर्फ का अंबार लग गया। ओलावृष्टि से खेतों में लगी फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.