ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों के लिए अच्छी खबर है.पासपोर्ट की तर्ज पर नए साल में लाइसेंस बनाने वाले भी अपनी मर्जी के अनुसार समय व दिन का चयन कर सकेंगे.परिवहन विभाग ने पटना सहित कुछेक जिलों में इसका ट्रायल शुरू कर दिया है.जल्द ही पूरे राज्य में यह व्यवस्था लागू की जाएगी.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

 टेस्ट के लिए के लिए नहीं छोड़ना होगा जरूरी काम 

मौजूदा व्यवस्था में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों को किस दिन ड्राइविंग की परीक्षा देनी है, इसका समय व दिन परिवहन विभाग की ओर से ही दिया जाता है.ऐसे में अगर किसी को उस दिन काम आ जाए तो भी लोगों को मजबूरी में ड्राइविंग की परीक्षा देने के लिए बाध्य होना पड़ता है.तय तिथि में नहीं आने पर आवेदकों को लंबी व दुरुह प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: सरकारी ऑफिस के चक्कर लगाने का झंझट खत्म, अब झट से घर बैठे इस तरीके से पाइए लर्निंग लाइसेंस

बता दें कि इसी उद्देश्य के साथ विभाग ने तय किया है कि जिस तरह से पासपोर्ट बनाने के लिए लोग अपनी सुविधा के अनुसार समय व दिन का चयन करते हैं, उसी तरह ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में भी वही सुविधा दी जाएगी. ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन भी ऑनलाइन लिए जा रहे हैं तो फिर टाइम स्लॉट लोगों की पसंद के अनुसार क्यों नहीं हो. विभाग ने पटना सहित कई प्रमुख जिले में इसका ट्रायल शुरू कर दिया है. विभागीय अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही लोगों की पसंद के अनुसार टाइम स्लॉट मिलने लगेंगे.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here