0Shares

उत्तर प्रदेश और बिहार पड़ोसी राज्य हैं, जिस वजह से दोनो राज्यों के लोगों का दोनो जगहों पर आवागमन लगा रहता है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग इन दोनों राज्यों के बीच यातायात करते हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए दोनों राज्यों के बीच यातायाय व्यवस्था में बेहतरी लगातार की जाती है। इसी कड़ी में परिवहन विभाग जल्द ही बिहार की राजधानी पटना से उत्तर प्रदेश के बलिया के बीच सरकारी बस सेवा शुरू करने जा रहा है। बता दें कि 3 वर्ष पहले तक इस रोड पर बस सेवा चालू थी, लेकिन बक्सर-भरौली पुल के क्षतिग्रस्त होने से दोनों शहरों के बीच बस परिसेवा बंद कर दी गई थी।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के बलिया से पटना की दूरी वाराणसी से भी कम

बता दें कि बलिया से पटना की दूरी वाराणसी से भी कम है और द्वाबा क्षेत्र के लोग व युवा शिक्षा और चिकित्सा को लेकर पटना जाना ही उचित समझते है, लेकिन जिले से पटना के लिए कोई रेल सेवा नहीं होने से उन्हें या तो हाजीपुर या फिर बक्सर होकर यात्रा करनी पड़ती है। इससे समय के साथ-साथ किराया भी ज्यादा लगता है। अब एक बार फिर बलिया डिपो के अधिकारी जनपदवासियों को सीधे पटना के लिए बस सेवा मुहैया कराने को लेकर सक्रिय हो गए, जिससे भविष्य में इस सेवा की बहाली की आस जगी है।

पटना से बलिया सड़क मार्ग से जाने के लिए इन शहरों के लोगों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रह है। यहां लोग कहते हैं कि प्राइवेट वाहन वाले क्षमता से अधिक सवारी भरते हैं। मनमाना किराया भी वसूल किया जाता है। पटना से बलिया तक रोडवेज बसों के संचालन से यहां के लोगों की सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। एक तरफ सरकारी बस से सफर आसान होगा
वहीं लोगों को निजी वाहनों के भारी-भरकम किराए से भी राहत मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.