gupteshar pandey nitish

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तारीखों का ऐलान हो गया है. कोरोना संक्रमण काल में यह पहला चुनाव है. चुनाव आयोग ने बिहार में चार चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया है. बिहार विधानसभा में कुल सीटों की संख्या 243 है. इस बार का चुनाव तीन चरणों में संपन्न कराया जाएगा. चुनाव के तारीखों की घोषणा होने के बाद बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व डाजीपी को पटना स्थित जेडीयू कार्यालय में बुलाया है. गुप्तेश्वर पांडे इस दौरान जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे. पूर्व डीजीपी ने सियासत में आने और चुनाव लड़ने की बात स्वीकारी थी. इसके अलावा वह कह चुके हैं कि किसी भा सीट से निर्दलीय चुनाव जीत सकते हैं. दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का सीएम नीतीश कुमार ने स्वागत किया. शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार विधानसभा चुनाव आयोग की तरफ से घोषित तीन चरण में चुनाव का स्वागत किया.

बाकी बचे काम पूरा करेंगे नीतीश

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पहले भी 3 फेज में चुनाव हुआ करते थे. 2005 के बाद से बिहार विधानसभा चुनाव के चरण की संख्या बढ़ती चली गई थी. नीतीश कुमार ने कहा कि यह तो बिहार की जनता ही तय करेगी कि अगली सरकार किसकी बनेगी. अगर जनता का भरोसा मिला तो अगले कार्यकाल में हम बचे हुए काम भी पूरा करेंगे. जनता ने हर बार हमें काम का क्रेडिट दिया. अब जनता को तय करना है कि वह किसे चुनौती है. जनता अगर हमें मौका देगी तो हम काम करते रहेंगे. हमने बड़े पैमाने पर विकास का काम किया है.
Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here