भारत न्यूजीलैंड के बीच हुई टेस्ट सीरिज के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है आईसीसी द्वारा बल्लेबाजों गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की अलग अलग से रैंकिंग लिस्ट जारी की जाती है हालाँकि भारत के नजरिए से बल्लेबाजों कोई खास फायदा नहीं हुआ है और रविंद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट में मौका ना मिलने के कारण वो दो स्थान नीचे खिसक गए है , जबकि रविचंद्रन अश्विन को एक पायदान का फायदा होकर NO. 2 ऑलराउंडर बन गए है । बल्लेबाजों में रोहित शर्मा 5th और कोहली 6th स्थान पर काबिज है ।

बल्लेबाजी में रूट सबसे आगे –
आईसीसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में जो रूट पहले पायदान पर है , स्टीव स्मिथ दूसरे पर और केन विलियमसन तीसरे स्थान पर काबिज है , 4 No. पर मार्नस लबुशेन है। टॉप 10 में भारत के रोहित शर्मा और विराट कोहली ही है , जबकि टॉप 10 गेंदबाजों में दूसरे No. पर अश्विन और 10th No. पर जसप्रीत बुमराह है । पहले स्थान पर पेट कमिंस बने हुए है , जोश हेजलवुड को एक स्थान का फायदा हुआ और वो थर्ड पोजिशन पर आ गए , जबकि टिम साउदी को चौथा स्थान मिला ।
ऑलराउंडर्स में बेन स्टोक्स को भी फायदा :-
ऑलराउंडर में 382 अंको के साथ जेशन होल्डर नो एक पर है जबकि रविचंद्रन अश्विन 360 अंको के साथ दूसरे स्थान पर आ गए है और क्रिकेट में अभी वापसी करने वाले बेन स्टोक्स एक स्थान के फायदे के साथ तीसरे स्थान पर आ पहुंचे है । चौथे स्थान पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के होने के साथ ही टॉप 10 में भारत के 2 ऑलराउंडर है ।