IND vs ENG: भारत के खिलाड़ियों ने बल्लेबाज़ को मैदान पर जाने से रोका, जानिए पूरा मामला

0
18

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान कई बार विवाद की स्थिति पैदा हुई. दाेनों टीम के खिलाड़ियों के बीच नोक-झोंक भी हुई.

इस बीच खबर है कि इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान कुछ भारतीय खिलाड़ी इंग्लिश बल्लेबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) के रास्ते में आ गए थे. वे हट नहीं रहे थे. भारत ने यह टेस्ट जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा.

गार्जियन की खबर के अनुसार, ओली राॅबिनसन जब बल्लेबाजी के लिए सीढ़ियों से उतर रहे थे. दूसरी तरफ से आ रहे भारतीय खिलाड़ी उनके सामने आ गए थे.

रिपोर्ट के अनुसार, ‘भारतीय खिलाड़ी मैदान पर ड्रिंक्स देने के बाद लौटे थे. रॉबिन्सन भारतीय खिलाड़ियों के हटने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन भारतीय खिलाड़ी नहीं हटे. अंत में ओली रॉबिन्सन भारतीय खिलाड़ियों से एक तरह से चिकपते हुए मैदान पर जाते हैं. यह सब मामला कुछ सेकंड तक चलता है.’

चौथे दिन से बनी विवाद की स्थिति

मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ कई बाउंसर डाली थीं. इसके बाद एंडरसन ने बुमराह ने कुछ कहा था. फिर पांचवें दिन गेंदबाजी के दौरान जेम्स एंडरसन पिच पर आ गए थे. इस पर कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि यह उनका बैकयाॅर्ड नहीं है. इतना ही नहीं जब बुमराह बल्लेबाजी करने आए तो पूरी इंग्लिश टीम उनके खिलाफ टिप्पणी कर रही थी. इसमें कप्तान जो रूट भी शामिल थे.

टीम इंडिया को 7 साल बाद मिली जीत

टीम इंडिया (Team India) ने लॉर्ड्स पर खेले गए मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 151 रन से हराया था. टीम को 2014 के बाद लॉर्ड्स पर जीत मिली थी. यह ओवऑल लॉर्ड्स पर तीसरी जीत थी. टीम इंडिया दूसरी पारी में एक समय 8 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्म्द शमी ने 9वें विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. शमी और बुमराह दोनों ने करियर बेस्ट पारी भी खेली थी. मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 8 विकेट झटके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here