0Shares

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गयी 3 मैचों की टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। सीरीज के तीसरे मैच में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में सूर्यकुमार यादव की तरफ से एक शानदार शतकीय पारी देखने को मिली।

इसके बाद से ही ट्विटर पर अधिकांश क्रिकेट प्रेमियों ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट के इतिहास में इतनी शानदार पारी कभी नहीं देखी थी। सूर्यकुमार यादव ने अकेले दम पर टीम को जिताने की कोशिश की लेकिन अंततः 19 वें ओवर में वे सेंचुरी बनाकर आउट हो गए।

इंग्लैंड की टीम ने डेविड मनान के शानदार 77 रनों की बदौलत भारत को 216 रन का लक्ष्य दिया। आखिरी मुकाबले में भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। ऋषभ पंत 1, विराट कोहली 11 और कप्तान रोहित शर्मा मात्र 11 रन बना कर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने भारत को मैच में बनाए रखा। वे 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए।

IND vs ENG

Also Read : IND vs ENG T20 : इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हार्दिक पांड्या को दी जानी थी कप्तानी, जानिये किस कारण हुआ कैंसल

IND vs ENG : 55 गेंदों पर 117 रन

भारतीय टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी। सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों पर 117 रन बनाए। इसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। श्रेयस अय्यर (28) को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज सूर्यकुमार का साथ नहीं दे सका। सूर्य कुमार को चारों दिशाओं में शानदार शॉट लगाते देख विपक्षी टीम के खिलाड़ियों ने भी दांतो तले उंगली दबा ली। सूर्यकुमार यादव की यह पारी क्रिकेट के इतिहास में गिने-चुने पारियों में मानी जा रही है। बावजूद इसके भारतीय मीडिया में कोई चर्चा नहीं है।

हालांकि, सूर्य कुमार की पारी की तरह मीडिया में उनकी उतनी चर्चा होती नही दिख रही। ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि क्या भारतीय मीडिया एक खास ढर्रे पर चलती है जहां कुछ गिने-चुने खिलाड़ियों को ही पब्लीसिटी दी जाती है। सूर्य कुमार यादव जैसा युवा खिलाड़ी मैदान पर ऐसा प्रदर्शन करता है कि देखने वाले सभी दीवाने हो जाते हैं, बावजूद इसके उस खिलाड़ी के बारे में भारतीय मीडिया में कोई चर्चा नहीं होती।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑफिशियल अकाउंट से भी इस खिलाड़ी की तस्वीर के साथ ‘हैट्स ऑफ टू सूर्यकुमार यादव” लिखा गया है। इससे एक बात तो क्लियर हो गई है कि भारतीय मीडिया में एक बहुत बड़ा तबका है जो लोगों का बैकग्राउंड देखकर उन्हें पब्लिसिटी देता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.