0Shares

IND vs ENG T20 : भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच बीती रात खेला गया। सीरीज के तीनों मुकाबलों की कप्तानी कोरोना से उबर कर मैदान पर वापसी कर रहे रोहित शर्मा करेंगे। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित होने की वजह से पांचवे टेस्ट मे रोहित खेल नहीं पाये थे और उनकी जगह जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की थी।

इस बीच खबरें मिल रही हैं कि रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये कप्तान बनाया जाना था, लेकिन रोहित शर्मा को कोविड हो गया और वे टेस्ट में नहीं खेल पाये। इस वजह से अब टी20 सीरीज में उन्हें आराम देने की बजाय टीम की बोगडोर दी गयी है।

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए BCCI ने दो टीमें सेलेक्ट की थी। पहले टी20 में पांच खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जो दूसरे टी20 मैच में वापसी करेंगे। खबरों की माने तो जब अलग-अलग टीमों का ऐलान हुआ था, तब पहले टी20 की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या के कंधे पर डाला जा रहा था, लेकिन रोहित शर्मा के टेस्ट में कप्तानी न कर पाने के बाद ही सभी मैच की जिम्मेदारी उन्हें दे दी गई।

IND vs ENG T20

Also Read : IND vs IRE : पत्नी के साथ डबलिन की सैर पर निकले युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा भी दिखे साथ 

IND vs ENG T20 : आयरलैंड पर 2-0 से जीत हासिल की

भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 फॉर्मेट में कप्तानी का जिम्मा आयरलैंड सीरीज में हार्दिक पांड्या को दिया गया था। सीरीज में हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ 100 फीसदी जीत के रिकॉर्ड को कायम रखते हुए आयरलैंड पर 2-0 से जीत हासिल की थी, जिसके बाद अन्य खिलाड़ियों की तुलना में हार्दिक पांड्या एक बेहेतर विकल्प बनकर समाने आए हैं।

पहले टी20 के लिये भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक

Leave a comment

Your email address will not be published.