IND vs IRE : दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ भारतीय भूमि पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद अब टीम इंडिया को आयरलैंड की टीम का सामना करना है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वहीं, हार्दिक के कप्तान बनते ही एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गयी है।

आयरलैंड सीरीज के लिए कई नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है। इसी लिस्ट में एक नाम घातक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का भी है। राहुल को पहली बार टीम इंडिया के लिए चुना गया है। आईपीएल में अपने प्रदर्शन से राहुल त्रिपाठी ने यो साफ कर दिया है कि वे कितने शानदार बल्लेबाज हैं। राहुल त्रिपाठी को जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी, तो क्रिकेट फैंस हैरान हो गए थे। ऐसे में अब वो आयरलैंड के खिलाफ धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं।

IND vs IRE

Also Read : क्रुणाल पांड्या के साथ हुई हरकत का दिनेश कार्तिक से हार्दिक लेना चाहते थे बदला? अंत तक नहीं दी स्ट्राइक

IND vs IRE : राहुल त्रिपाठी मिडल ऑर्डर के एक दमदार बल्लेबाज

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी मिडल ऑर्डर के एक दमदार बल्लेबाज बनकर सामने आए थे। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 414 रन बनाये थे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्द्धशतक भी निकले। राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन पिछले कई सीजनों से कमाल का रहा है। क्रिकेट फैंस को भी लंबे समय से इंतजार था कि वो राहुल को जल्द टीम इंडिया के लिए खेलते देखें। ये खिलाड़ी तीन या चार नंबर पर बल्लेबाजी करता हुआ नजर आ सकता है।

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है। हार्दिक की कप्तानी में हाल ही में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था। इसी के चलते उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में उपकप्तान की भूमिका निभायेंगे। इन दोनों के अलावा कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है।

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम : हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Leave a comment

Your email address will not be published.