0Shares

IND vs IRE : आगामी 26 और 28 जून को युवा खिलाड़ियों से भरी भारतीय क्रिकेट टीम को आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सारीज खेलनी है, जिसके लिये भारतीय टीम अब डबलिन पहुंच चुकी है । इसी बीच आयरलैंड दौरे पर पहुंचने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ और आजकल देश के नंबर 1 फिनिशर दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी है । जहाँ भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी 20 मैच डबलिन में ही खेले जाने हैं।

डबलिन पहुंचकर दिनेश कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से टीम की एक फोटो अपलोड की है। फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है” टच डाउन डबलिन”। फोटो में दीपक हुड्डा, ऋतुराज गायकवाड़, अक्षर पटेल, ईशान किशन, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप और दिनेश कार्तिक खुद मौजूद हैं।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम कप्तान धोनी और कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में मैदान पर उतर चुकी है । साल 2009 में ICC वर्ल्ड टी 20 मैच में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड की टीम को 8 विकेट से रौंदा था। वहीं दूसरी ओर साल 2018 में विराट कोहली की अगुवाई में आयरलैंड की टीम को भारत ने 2-0 से क्लीन स्विप किया था। इस दौरान पहला मुकाबला भारत ने 76 रन और दूसरा मुकाबला 146 रन के बड़े अंतर से जीता था । वहीं, अब हार्दिक पांड्या भारत की ओर से तीसरे कप्तान होंगे, जो आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत की अगुवाई करेगें।

IND vs IRE

Also Read : भारत में क्रिकेट का सबसे बड़ा बाजार, वो जो कहेंगे वहीं होगा : शाहिद अफरीदी

IND vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ उमरान मलिक और अर्शदीप के डेब्यु की उम्मीद

भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खेले गए कुल 5 मैच में बेंच पर अर्शदीप और उमरान मलिक के लिए इंडियन क्रिकेट में पदार्पण का सपना थोड़ा लम्बा खिंच गया। वहीं, कोच द्रविड़ ने भी कोई जल्दबाजी नहीं की। आयरलैंड के खिलाफ उमरान मलिक और अर्शदीप के डेब्यु की उम्मीद उनके फैंस को बेसब्री से है।

उधर, लम्बे समय के बाद 31 वर्षीय राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका मिला है। आयरलैंड दौरे पर संजू सैमसन के साथ राहुल त्रिपाठी का भी नाम आने से फैंस खुश हैं, लेकिन ये ख़ुशी तब दुगनी होगी, जब इन दोनों प्लेयर्स को मौका प्लेइंग XI में मिलेगा ।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम और आयरलैंड दौरे के लिए भी टीम का ऐलान बीसीसीआई ने काफी पहले ही कर दिया था, लेकिन अभी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए अलग-अलग टीमों की घोषणा की जानी बाकी है । गौरतलब है कि आयरलैंड सीरीज की समाप्ति के बाद टीम का चयन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए बीसीसीआई की तरफ से किया जायगा, जिसके बाद ये तो जाहीर है कि आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर का चयन इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज के लिए हो सकता है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.