IND vs IRE : हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली युवा खिलाड़ियों से भरी भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल आयरलैंड के दौरे पर है, जहां टीम को मेजबान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ये दोनों मुकाबले क्रमशः 26 जून यानी कल और 28 जून को खेले जायेंगे। दोनों मुकाबले डबलिन में ही खेले जायेंगे। इस दौरे पर टीम के साथ हेड कोच के तौर पर नेशनल क्रिकेट अकादमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण गये हैं, क्योंकि राहुल द्रविड़ इस वक्त दूसरी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं।

आयरिश टीम के साथ अभी तक खेले गए तीनों मैच में भारतीय टीम में फतह हासिल की है, लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले इन पांच खिलाड़ियों को जान लेना जरुरी है, जो भारतीय खिलाड़ियों के लिये सीरीज में खतरा साबित हो सकते हैं।

IND vs IRE : पांच खिलाड़ी जो भारतीय खिलाड़ियों के लिये सीरीज में खतरा साबित हो सकते हैं

1. पॉल स्टर्लिंग
आयरलैंड की टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज खिलाड़ियो में से एक 31 साल के पॉल स्टर्लिंग पर भारतीय टीम के साथ भिड़त में अच्छा प्रदर्शन करने की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। इस खिलाड़ी के पास 102 इंटरनेशनल टी20 मैच खेलने का अनुभव है। इन मुकाबलों में पॉल स्टर्लिंग ने 2,776 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल है। वहीं, गेंद से भी ये शानदार खिलाड़ी खेल पलट सकता है। अभी तक पॉल स्टर्लिंग 20 विकेट चटका चुके हैं।

IND vs IRE

Also Read : IND vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने डबलिन पहुंची टीम इंडिया

2. कर्टिस कैंपर
आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंपर ने छोटी सी उम्र में क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है। 23 साल के कर्टिस कैंपर ने टी20 विश्व कप के मैच में 2021 में नीदरलैंड के खिलाफ लगातार चार विकेट चटकाए थे। उन्होंने 12 मैच में 169 रन बनाने के अलावा 15 विकेट अपने खाते में दर्ज किये हैं।

3. एंड्रयू बलबिरनी
आयरलैंड के टीम के 31 साल के युवा कप्तान एंड्रयू बलबिरनी के कांधे पर अपनी टीम को जीत दिलाने की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। एंड्रयू बलबिरनी ने 2010 में डेब्यू किया था, जिसके बाद से अब तक वो 66 टी20 मैच खेल चुके हैं। इन मुकाबलों में उन्होंने 1,425 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल है। इसमें 88 उनका बेस्ट स्कोर है।

4. मार्क अडैर
26 साल के युवा तेज गेंदबाज मार्क अडैर ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है। उन्होंने 39 टी20 मैचों में 7.07 की इकॉनमी से 59 विकेट लिए है। साथ ही वे अपनी शानदार यॉर्कर गेंद के लिए जाने जाते हैं, जिससे वे बड़े-बड़े बल्लेबाजों को डरा देते हैं।

5. गैरेथ डेलानी
25 साल के आयरिश खिलाड़ी गैरेथ डेलानी भारतीय टीम के खिलाफ मैच में तेजी से रन बनाने की भूमिका निभा सकते हैं। अभी तक उन्होंने अपने खेले गये 37 टी20 मैचों में 694 रन बनाए है, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल है।

Leave a comment

Your email address will not be published.