0Shares

IND vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के दोनों ही मुकाबले भारत ने जीत लिये हैं। हार्दिक पांड्या ने इस सीरीज में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी की और वो सफल रही। सीरीज के लिये आयरलैंड पहुंची टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी पहले टी-20 मैच के के बाद डबलिन की सैर पर निकले। इन खिलाड़ियों में युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कप्तान हार्दिक पांड्या शामिल हैं।

चहल के साथ उनकी पत्नी धनश्री भी डबलिन पहुंची हैं। इस दौरान तीनों के साथ धनश्री भी थीं। धनश्री ने इसकी कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। वे अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। तस्वीरों के कैप्शन में उन्होंने लिखा-आयरिश संस्कृति को जानने के लिए घूमने निकले हैं।

धनश्री इससे पहले भारत-आयरलैंड के बीच पहले टी-20 मैच को देखने डबलिन के द विलेज ग्राउंड पहुंची थी। उन्होंने स्टेडियम से भी तस्वीरें शेयर की थी। भारत ने पहला टी-20 मैच सात विकेट से जीता था। बारिश की वजह से मैच 12-12 ओवर का हुआ था। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 12 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में तीन विकेट पर 109 रन बना कर मैच जीत लिया था। दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 47 रन बनाए थे। वहीं, दूसरा टी-20 मैच भारत ने चार रन से जीता।

IND vs IRE

Also Read : युजवेंद्र चहल और आशीष नेहरा के बीच बहस का वीडियो हुआ वायरल, जम कर कमेंट्स कर रहे यूजर्स

IND vs IRE : चहल को पहले टी-20 में इकोनॉमीकल स्पेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

चहल को पहले टी-20 में इकोनॉमीकल स्पेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। वहीं, दूसरे मैच में शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। धनश्री इससे पहले लंदन भी पहुंची थी और वहां से भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की थी।

आयरलैंड के लिए निकलने से पहले धनश्री ने इंस्टाग्राम पर फैन्स से गेस करने के लिए भी कहा था कि वह कहां जा रही हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को बाहर घूमने को लेकर सख्त हिदायत दी है। रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बोर्ड ने खिलाड़ियों से कम से कम घूमने के लिए कहा है और सावधानी बरतने के लिए कहा है। ऐसे में चहल, हार्दिक का बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है।

आयरलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर भी जाएगी। बर्मिंघम में पहले से भारतीय टेस्ट टीम मौजूद है, जिन्हें एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया  इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज भी खेलेगी। उससे पहले भारत की टी-20 टीम को दो काउंटी टीम के खिलाफ टी-20 प्रैक्टिस मैच भी खेलना है। टेस्ट शुरू होने की वजह से आयरलैंड दौरे पर मौजूद टीम ही प्रैक्टिस मैच खेल सकती है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मैच सात जुलाई को खेला जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.