भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सुपर कप्तानी का आगाज किया है। भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा कर इस सीरीज अपने नाम कर ली है। और उसे के साथ टीम ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। और इस मैच में रोहित शर्मा ने 55 रन की धमाकेदार पारी खेली। न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 153 रन बनाए। भारतीय टीम इस लक्ष्य को 3 विकेट पर हासिल कर लिया। इस मैच में KL राहुल ने भी एक और अर्धशतकीय पारी खेली। इस सीरीज का अंतिम मैच 21NOV 2021 को कोलकाता में खेला जायेगा।

इस मैच के दौरान रोहित शर्मा ने 6 रिकॉर्ड बनाये।
राहुल के साथ शतकीय पार्टनरशिप
रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए शतकीय पार्टनरशिप करी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 117 रन बनाये। इस दाेनों ने यह टी-20 इंटरनेशनल में 5th शतकीय साझेदारी करी है। इस से पहले पाकिस्तानी प्लेयर बाबर आजम ओर मोहम्मद रिजव ने भी 5 बार शतकीय साझेदारी करी है।

50 + रन 29 परियों में बनाये
मैच के दौरान रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 29वीं बार 50 से अधिक रन बनाये। यह एक बहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम करा है। विराट कोहली 29 बार यह कारनामा कर चुके हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 4 शतक और 25 अर्धशतक लगा चुके है। 4 शतक के साथ रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगा चुके है।
450 + छक्के लगाए इस मैच के दौरान
रोहित शर्मा ने इस मैच के दौरान 5 छक्के लगाए, और ऐसी के साथ अब उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 454 छक्के हो गए हैं। वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलड़ी भी बन गए हैं। वर्ल्ड में अब तक ऐसा सर्फ तीन खिलाड़ी ही कर पाए हैं। रोहित से पहले क्रिस गेल और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ऐसा कर पाए है।

50 रन से अधिक रन बना कर 25 जीत दिलाई
रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में 25वीं बार 50 से अधिक रन बनाकर टीम को जीत दिलाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। और उन्होंने तीन बार शतक और 22 बार अर्धशतक लगाकर ऐसा कारनामा कर चुके हैं। ऐसा अभी तक और कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका। और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 20 बार ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा ने ऐसा करने वाले पहले खिलाडी बने
रोहित शर्मा बतौर खिलाड़ी टी-20 इंटरनेशनल में 13 बार 100 + रन की साझेदारी कर चुके हैं। उन्होंने केएल राहुल के साथ 5 बार और शिखर धवन के साथ 4 बार, विराट कोहली के साथ 3 बार और सुरेश रैना के साथ एक बार 100 रन से अधिक की साझेदारी करने वाले पहले खलाड़ी बन गए है।