T20 वर्ल्ड कप 2021 में आज का मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है क्योंकि दोनों ही अपना पहला मैच कब आ चुकी है और सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. आज हम आपको न्यूजीलैंड के उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं आइए जानते हैं उन्हीं के बारे में….

1. ट्रेंट बौल्ट – न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बौल्ट टीम इंडिया के लिए काफी परेशानी खड़ी कर सकते हैं.ट्रेंट बोल्ट पहले ही कह चुके हैं कि वे भारत के खिलाफ शाहीन शाह अफरीदी वाला प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के लिए ट्रेंट बौल्ट को खेलना आसान नहीं रहेगा।

2. ईश सोढ़ी – T20 वर्ल्ड कप 2021 में स्पिनर गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी से सतर्क रहना होगा.सोढ़ी भारत के खिलाफ सबसे सफल न्यूजीलैंड के गेंदबाज हैं. वे 12 पारियों में 19 की औसत से 17 विकेट ले चुके हैं।

3. टिम साउदी – इन सऊदी न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज है.तेज गेंदबाज टिम साउदी टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं. इन सऊदी ने हमेशा से ही भारतीय टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है जब यह फॉर्म में होंगे तो भारत का सेमीफाइनल का सपना खतरे में पड़ सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.