भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीतकर बराबरी हासिल कर रखी है और अब तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में 11 जनवरी से खेला जाएगा जो कि निर्णायक साबित होगा। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतना चाहेगी तथा सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम यह मैच जीतकर पहली बार साउथ अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज जीतने के लिए पूरी तरह से अपना दावा पेश कर रही है।

भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने अभी बताया है कि क्यों भारत ही तीसरा टेस्ट मैच जीतेगी। दिनेश कार्तिक ने बताया है हालांकि कोई भी एशियन टीम केपटाउन में साउथ अफ्रीका को नहीं हरा पाई है लेकिन इस बार भारतीय टीम यह करके दिखाएगी क्योंकि भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। दिनेश कार्तिक आगे अपने भूतकाल की बात करते हुए बताते हैं कि 2007 में मेरे साथ भी ऐसी यादें जुड़ी हुई है जो काफी दुख देती है। हमने तब भी जीत हासिल नहीं की थी।

दिनेश कार्तिक ने और आगे बताते हुए कहा कि अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने संन्यास का ऐलान कर दिया है जिसकी वजह से भारतीय टीम को इसका फायदा जरूर मिलेगा। भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत से खेलेगी तो 400 से अधिक का स्कोर भी उसके लिए कोई मायने नहीं रखता है। क्विंटन डी कॉक के जाने के बाद टेम्बा बवुमा और मार्को जानेशन ही अच्छे फॉर्म के खिलाड़ी बचते है। इसलिए साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी काफी कमजोर हो जाएगी।

दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद सिराज की चोट के बारे में बात करते हुए कहा है कि वे अभी फिट नहीं है लेकिन हो सकता है कि तीसरे टेस्ट से पहले ठीक हो जाए और अगर ऐसा न भी हो तो उनकी जगह लेने के लिए टीम में दो भरोसेमंद गेंदबाज उमेश यादव और इशांत शर्मा हैं वह भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएंगे।