T20 वर्ल्ड कप 2021 में कल खेले गए मुकाबले में भारत ने स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से शिकस्त दी है. भारत ने स्कॉटलैंड को मात्र 85 रन पर समेट दिया जवाब में भारत ने मात्र 6.3 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और आठ विकेट से मैच अपने नाम किया इस जीत से टीम इंडिया के रन रेट में भी काफी सुधार हुआ है।

स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटा टीम इंडिया का यह गेंदबाज

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर गेंदबाज रविंद्र जडेजा स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे.रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है।
वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3.4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट लिए, तो मोहम्मद शमी ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।रविचंद्रन अश्विन को भी 1 सफलता हासिल हुई।

रोहित और राहुल के तूफान में उड़ा स्कॉटलैंड

85 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने विस्फोटक अंदाज में पारी की शुरुआत की और रोहित और राहुल के तूफान में स्कॉटलैंड के बल्लेबाज ठहर नहीं सके. केएल राहुल ने मात्र 19 गेंदों में 50 रन की विस्फोटक पारी खेली वहीं रोहित शर्मा ने भी 16 गेंदों में 30 रन जड़े हैं।

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह में थोड़ी आसान हुई है क्योंकि भारत ने अपनी रन रेट में काफी सुधार किया है रन रेट के मामले में टीम इंडिया ग्रुप में सबसे ऊपर है हालांकि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।