PUBG फैन्स के लिए खुशखबरी, इस नाम से इंडिया में वापस आ रहा गेम, एक क्लिक में यहां जानें सारी डीटेल

0
13

भारत सरकार ने पिछले साल चीन के साथ बिगड़ते रिश्ते के बीच PUBG गेम सहित कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध  लगा दिया था. भारत में पबजी के फैन्स तब से ही पबजी मोबाइल की वापसी का इंतजार कर रहे हैं, अब यह इंतजार खत्म हो गया है.

PUBG गेम को डेवलप करने वाली कंपनी KRAFTON ने आधिकारिक तौर पर भारत में नये गेम की लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है. भारत में इस गेम को BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के नाम से दोबारा रिलीज किया जाएगा. हालांकि लॉन्चिंग की तारीख के बारे में सस्पेंस है.

प्री-रजिस्ट्रेशन के बाद लॉन्चिंग

KRAFTON ने प्रेस रिलीज में कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA) के लिए पहले प्री-रजिस्ट्रेशन होगा और उसके बाद गेम को भारत में लॉन्च किया जाएगा. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कुछ ही समय में शुरू की जाएगी. BATTLEGROUNDS MOBILE को केवल भारत में ही एक्सेस किया जा सकेगा.

प्राइवेसी और डेटा सिक्योरिटी होगी प्राथमिकता

ऐप्स के डेटा की सुरक्षा को लेकर कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और उनके डेटा को सुरक्षित रखना कंपनी की पहली प्राथमिकता होगी. हम डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं. केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक, इस गेम का डेटा सेंटर भारत में ही बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः गाय का दूध पीकर कोरोना को हरा रहे चीन के लोग! सरकार के आदेश के बाद रोजाना कम से कम पीते हैं इतना दूध

पबजी मोबाइल के नये अवतार की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने एक टीजर भी रिलीज किया है. हालांकि, टीजर में इसकी लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है. इसमें बताया गया है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कुछ ही समय में शुरू की जाएगी. इसके बाद ही मोबाइल गेम लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने आगे कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल भारतीय यूजर्स के लिए ही अवेलेबल होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here