नूज़ीलैण्ड और इंडिया टेस्ट टीम की हुई घोषणा विराट और रोहित की अनुपस्थति में अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाने का लिया फैसला। पहले दो टेस्ट मैच की दामोदर अजिंक्य रहाणे लो सौपी गयी। चेतेश्वर पुजारा को उप- कप्तान बनाने का फैसला लिया गया। कोहली टीम के साथ 3 दिसम्बर को जुड़ेंगे। टेस्ट सीरीज़ में जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गय।

ऋषभ पंत के नहीं होने से रिद्धिमान साहा को विकेट कीपिंग की ज़िम्मेदारी मिलेगी, साथ ही आंध्र प्रदेश के केएस भरत जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल चुके है। सीरीज़ में दूसरे विकिटकीपर की भूमिका निभाएँग। मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर ने ऑफ स्पिनर जयंत यादव के साथ टीम में वापसी करेंगे। भूमिका में होंगे. मौजूदा बल्लेबाजी कोच

भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे को कप्तान, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (1st विकेटकीपर ), केएस भरत (2nd विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशात शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा खिलाड़ियों को न्यूज़ीलैंड की उम्मीदवारी सौपी गयी है।