0Shares

Indian Railway Time Table : इन दिनों ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है, जिसके चलते लोगों को टिकटें मिलना काफी मुश्किल हो गया है। यात्रियों को हो रही समस्या को ध्यान में रखते हुए इस बीच रेलवे ने कई स्पेशन ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है। बकरीद के अवसर पर यात्रियों की बढ़ती आवाजाही के मद्देनजर इन स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला रेलवे की तरफ से लिया गया है। अब रेलवे पूर्व मध्य रेल के दानापुर स्टेशन से बेंगलुरु के बीच एक स्पेशन ट्रेन का परिचालन कर रहा है।

दानापुर- बेंगलुरु- दानापुर स्पेशल ट्रेन।
गाड़ी संख्या 03253 दानापुर से 7 जुलाई यानी आज से यात्रा शुरू करेगी। यह ट्रेन दानापुर स्टेशन से 7 जुलाई को शाम 6 बज कर 10 मिनट पर रवाना होगी और 9 जुलाई को शाम 6 बज कर 20 मिनट पर एसएमवीटी बेंगलुरु पहुंचेगी। वहीं, गाड़ी संख्या 03254 एसएमवीटी बेंगलुरु से आगामी 10 जुलाई को सुबह 7 बज कर 50 मिनट पर रवाना होगी और 12 जुलाई को सुबह 8 बजे दानापुर पहुंचेगी।

Indian Railway Time Table

Also Read : Raxaul-Kathmandu New Railway Line : रक्सौल से काठमांडू तक बनने वाली नयी रेलवे लाइन हेतु तीसरे चरण के सर्वे का काम जारी

अपनी यात्रा के दौरान यह ट्रेन आरा, बक्सर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, छिवकी, सतना, जबलपुर, इटारसी, नागपुर, वारंगल, विजयवाड़ा स्टेशनों पर भी रुकेगी। इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के 4, स्लीपर क्लास के 9, एसी थ्री टियर के 6 और ऐसी 2 टियर की एक बोगी होगी।

Indian Railway Time Table : बरौनी-गोंदिया-बरौनी रहेगी रद्द

बिलासपुर मंडल के बुढार स्टेशन पर तीसरी लाइन की कमिश्निंग होते ही नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाना है। इस कारण से बरौनी और गोंदिया के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 15231/15232 बरौनी- गोंदिया- बरौनी एक्सप्रेस का परिचालन दो दिन रद्द रहेगा।
1. बरौनी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 15231 7 जुलाई से 20 जुलाई तक रद्द रहेगी।
2.) गोंदिया से खुलने वाली गाड़ी संख्या 15232 8 जुलाई से 21 जुलाई तक रद्द रहेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.