0Shares

Indian Railways : रेलवे की तरफ से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अक्सर कई कदम उठाये जाते हैं। ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों को कोई समस्या ना हो इसके लिये रेलवे कई व्यवस्थाओं का ध्यान रखता है। पिछले कुछ दिनों से ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ काफी ज्यादा ही देखी जा रही है, जिस वजह से लोगों को टिकटें मिलना तक मुश्किल हो रहा है। ऐसे में देश भर में रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। बिहार में भी रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ऐसे कई कदम उठाये हैं। वहीं, कोरोना महामारी के कारण बंद की गयी ट्रेनों का संचालन भी पुनः शुरू किया जा रहा है।

इसी बीच खबर है कि उत्तर रेलवे की तरफ से चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन 14 जुलाई से शुरू करने का फैसला लिया गया है। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण की वजह से इस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था। पिछले काफी समय से यात्री चंपारण एक्सप्रेस को चलाने की मागं कर रहे थे। उनकी परेशानी दूर करने के लिए कटिहार-पुरानी दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस (15705/15706) की सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है।

Indian Railways

Also Read : Shravani Fair Special Trains : श्रावणी मेले के मद्देनजर रेलवे करेगा रक्सौल-भागलपुर श्रावणी स्पेशल ट्रेन का परिचालन, 14 जुलाई से होगी शुरू

Indian Railways : ट्रेन की टाइम टेबल

जानकारी के लिये बता दें कि ये ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलती है। यह ट्रेन कटिहार से प्रत्येक गुरूवार तथा सोमवार को सुबह 7 बज कर 50 मिनट पर प्रस्थान कर अगले दिन पूर्वाह्न 11 बज कर 45 मिनट पर पुरानी दिल्ली पहुंचेगी। पुरानी दिल्ली से यह प्रत्येक शुक्रवार और मंगलवार को शाम 4 बज कर 35 मिनट पर प्रस्थान करेगी और अगले दिन शाम 6 बज कर 20 मिनट पर कटिहार पहुंचेगी।

बता दें कि इस ट्रेन का ठहराव नवगछिया, खगड़िया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बापुधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, गौंडा, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, और अलीगढ़ स्टेशनों पर होगा। इस ट्रेन के पुनः चालू होने से कई जिलों के लोगों को सुविधा होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.