0Shares

Inter Admission Bihar : देश के विभिन्न राज्यों में उच्च विद्यालयों की परीक्षाओं के पिरणाम अब तक घोषित किये जा चुके हैं। परीक्षाओं के परिणाम आने के बाद छात्र-छात्राएं अगली कक्षाओं में प्रवेश करने हेतु काफी उत्सुक हैं। कई राज्यों में इस बीच 11वीं कक्षा में दसवीं के उत्तीर्ण विद्यार्थियों के दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। बिहार में भी जसवीं के उत्तीर्ण विद्यार्थियों के 11वीं कक्षा में भर्ती की प्रक्रिया लगभग शुरू हो चुकी है।

Inter Admission Bihar

Also Read : Transfer Of Teachers And Librarians In Bihar : बिहार में नियोजित शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के होंगे ऐच्छिक तबादले

Inter Admission Bihar : इंटर में एडमिशन के लिये कार्यक्रम जारी कर दिया गया

बिहार विद्यायल परीक्षा समिति की तरफ से इंटर में एडमिशन के लिये कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार आगामी 22 जून, बुधवार से कार्यक्रम के अनुसार इंटर में एडमिशन हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। इसकी अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गयी है। सभी छात्र-छात्राएं इंटर में भर्ती के लिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अपने इलाके में स्थित या आस पास के वसुधा केंद्रों के माध्यम से विद्यार्थी ऑनलाइन एडमिशन की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।

इसके अलावा विद्यार्थी ऑनलाइन एप्लाई करते वक्त अपने मनपसंद कॉलेज को एडमिशन के लिये चुन सकते हैं। अपनी इच्छानुसार कॉलेज चुनने का अवसर पाकर विद्यार्थी काफी खुश हैं। काफी दिनों में घर पर बैठे विद्यार्थी एक बार फिर स्कूल या कॉलेज जाने के लिये अति उत्साहित हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.