आई पी एल 2022 कुछ ही महीनों में शुरू होने वाला है इसके पहले बेंगलुरु में आईपीएल के मेगा ऑक्शन होने वाले हैं।मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होंगे। इससे पहले आईपीएल की टीम आरसीबी के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है , आरसीबी की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

 

रॉस टेलर न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी है जो आईपीएल में भी अलग-अलग टीमों के साथ खेल चुके हैं जिनमें की आरसीबी, दिल्ली कैपिटल, पुणे वॉरियर्स, और राजस्थान रॉयल्स जैसे नाम शामिल है। न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी मध्यक्रम मैं टीम को अच्छा प्रदर्शन करके देता है। लेकिन कुछ वर्षों से यह आईपीएल में नहीं खेल पा रहे हैं। लेकिन इन्होंने आरसीबी के साथ 2008 से 2010 तक अच्छा प्रदर्शन किया था।

आरसीबी के लिए खेले गए 22 आईपीएल मैचों में 31 के औसत से 517 रन बनाए थे। वैसे तो रॉस टेलर ने 55 आईपीएल मैच खेले हैं और 1000 से भी अधिक रन बनाए है। रॉस टेलर ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि कर दी थी कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज उनकी अंतिम टेस्ट सीरीज होगी। उन्होंने बताया है कि अब वह दक्षिण अफ्रीका के बाद टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे और गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के साथ होने वाले एकदिवसीय मैचों में भी शामिल नहीं होंगे।

रॉस टेलर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि ” अपने देश के लिए प्रतिनिधित्व करने के लिए वे काफी खुश है और खुद को भाग्यशाली समझते हैं तथा वह महान खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलकर काफी यादें इकट्ठा कर लिए हैं। अपनी इस बेहतरीन यात्रा में उन्होंने काफी दोस्त बनाए हैं और उनके साथ काफी समय बिताया है यह उनके लिए एक सौभाग्य की बात है लेकिन हर एक अच्छी चीज का अंत होता है और यह मेरे लिए सही समय होगा।” आगे रॉस टेलर ने बताया कि ” मैं अपने परिवार दोस्तों और उन सभी को शुक्रिया कहना चाहूंगा जिन्होंने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में सहायता की है। इस सीजन के बाद धन्यवाद के लिए और भी समय होगा लेकिन अभी मैं सिर्फ मेरा सारा ध्यान और ऊर्जा गर्मियों में होने वाली ब्लैक कैप्स की तैयारी में लगाना चाहूंगा।”

दोस्तों ब्रॉस टेलर एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 100 मैचों में हिस्सा लिया है, ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं। अपने करियर में उन्होंने सभी फॉर्मेट में मिलाकर 18074 रन बनाए हैं जिसमें 40 शतक और 445 अर्धशतक शामिल है। जो कि न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा है। लेकिन दोस्तों अब उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है जिससे उनके फैंस काफी उदास है।