दोस्तों कोरोना का कहर फिर से भारत में फेल रहा है इसके डर से काफी आयोजन बंद हो रहे हैं और कभी पाबंदी लगी हुई है। इसी के चलते बीसीसीआई द्वारा आयोजित IPL 2022 भी खतरे में पड़ गया है। पिछले 2 सालों से आईपीएल भारत में नहीं हो पा रहा है 2020 में पूरा ही आईपीएल यूएई में हुआ था जबकि 2021 का आधा आईपीएल सीजन भी यूएई में करवाया गया था जिसका कारण यह कोरोना ही है।

अब BCCI ने इस बात का फैसला कर लिया है कि आईपीएल इस साल भारत में ही खेला जाएगा और इसकी अधिकांश तैयारियां पूरी कर ली गई है। अभी मेगा ऑक्शन होना बाकी है। इस बार हो सकता है कि सभी मुकाबले एक ही जगह अर्थात मुंबई में करवाई जाए। मुंबई में 3 स्टेडियम है वानखेड़े स्टेडियम, सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम जिनको तैयार करके सारे मुकाबले यही खिलवाए जाए। जबकि दूसरा विकल्प यह है कि इन सभी 10 टीमों को उनके घरेलू मैदान से दूर खिलाए जाने की योजना थी जिसमें घरेलू खेल उनके संबंधित स्टेडियमों में आयोजित किए गए थे।

खबरों के मुताबिक बोर्ड द्वारा आईपीएल का समय भी बदला जा सकता है और 2 अप्रैल से शुरू हो करने के बजाय 25 मार्च से शुरू करने पर विचार विमर्श किया जा रहा है। ताकि ज्यादा से ज्यादा मुकाबले करवाकर आईपीएल को सही तरीके से भारत में है कंप्लीट कर सकें। अभी यह सारे कयास covid-19 की वजह से खराब हो सकते हैं जिस तरह से इस कोरोनावायरस ने पिछले साल आईपीएल को बीच में रोकने पर मजबूर किया था वैसे अब न करे। बताया जा रहा है कि मेगा ऑक्शन का दिन और जगह भी बदल सकते है।