आई पी एल 2022 कुछ ही महीनों में शुरू होने वाला है और इसके लिए काफी तैयारियां पूरी हो चुकी है अब फरवरी में मेगा ऑप्शन होना बाकी है इसमें बड़े बड़े खिलाड़ियों पर बोली लगेगी और वह नई टीमों में जाएंगे। कई नए खिलाड़ियों का पदार्पण भी इस दौरान होगा तथा कुछ पुराने खिलाड़ी भी वापसी करने वाले है। ऐसा ही एक खिलाड़ी 6 साल बाद वापसी करने वाला है जो एक घातक गेंदबाज है इसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी विकेट झटके भी हैं अतः हो सकता है कि इस पर करोड़ों की बोली लगाई जाए।

 

आइए बताते हैं कौन है यह खिलाड़ी…

दोस्तों दुनिया के घातक गेंदबाजों में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी Mitchell Starc ही वह खिलाड़ी है जो 6 साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाले हैं। आपको बता दें कि 6 साल पहले अर्थात 2015 में इन्होंने अपना अंतिम आईपीएल खेला था हालांकि 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इन्हें 9 करोड रुपए में खरीदा था लेकिन चोटिल होने के कारण वे एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

अब हाल ही में मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में वापसी की अपने संकेत दिए हैं। अगर मिचेल स्टार्क ऐसा करते हैं तो आईपीएल के मेगा ऑक्शन के लिए नाम देने हेतु उनके पास सिर्फ 2 दिन का समय बाकी है। मिचेल स्टार्क ने बताया है कि आईपीएल के मेगा ऑप्शन में अपना नाम देंगे लेकिन इसके लिए अभी उन्होंने कोई भी पेपर वर्क नहीं किया है इसकी तैयारी वह करेंगे। दोस्तों अगर वे अपना नाम दे देते हैं तो आईपीएल में काफी टीमों में उनके लिए लड़ाई हो सकती है और ऑक्शन के टाइम उन पर करोड़ों की बोली लगाई जाएगी।

क्योंकि यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी सटीक यार्कर के लिए दुनिया भर में जाना जाता है और इसी के चलते डेथ ओवर में उन्होंने काफी विकेट चटकाए हैं।

मिचेल स्टार्क T20 क्रिकेट में काफी घातक गेंदबाजी करते हैं इन्होंने अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए 48 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनमें 60 विकेट चटकाए हैं इस दौरान उनकी इकोनामी 7.52 और स्ट्राइक रेट 18.1 की रही है। अगर आईपीएल की बात करें तो यह 27 आईपीएल के मैच खेले हैं उनमें 7.17 की इकोनॉमी और 17.06 की स्ट्राइक रेट से 34 विकेट अपने नाम किए हैं इस दौरान उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 15 रन देकर चार विकेट है। इन्होंने अपनी टीम के लिए 96 रन भी बनाए हैं जिनमें उन का बेस्ट स्कोर 29 रन का है।

आईपीएल की अन्य जानकारी : दोस्तों अब मेगा ऑक्शन की डेट भी चेंज कर दी गई है अब मैं का ऑप्शन 7–8 फरवरी को नहीं होगा बल्कि 11 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में किया जाएगा आईपीएल में दोनों नई टीमें अर्थात लखनऊ और अहमदाबाद को भी शामिल कर लिया गया है। एक अन्य खबर यह भी है कि अब आईपीएल की स्पॉन्सर कंपनी भी बदल चुकी है और भारतीय कंपनी टाटा कंपनी अब इसको स्पॉन्सर करेगी जो हमारे देश के लिए काफी अच्छी बात है। पिछले साल आईपीएल की स्पॉन्सर कंपनी VIVO थी।