IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 49वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए, जवाब में चेन्नई की टीम 160 रन ही बना सकी। इसके साथ ही सीएसके की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई। आरसीबी ने पारी की शुरुआत अच्छी की। पारी के पहले पावर प्ले में एक भी विकेट नही खोया, लेकिन जब विकेट गिरना शुरू हुए तब टीम की पारी लड़खड़ाती हुई नजर आई।

IPL 2022

IPL 2022 : महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की

पारी के आधे ओवर्स में कप्तान फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली का विकेट गिर गया था, जिसके बाद युवा खिलाड़ी महिपाल लोमरोर ने एक छोर संभालकर अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 27 गेंदों में 155 के स्ट्राइक रेट से 42 रन की पारी खेली, जिसमे तीन चौके और दो छक्के शमिल है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने 30, फाफ डु प्लेसिस ने 38, ग्लेन मैक्सवेल ने 3, महिपाल लोमरोर ने 42, रजत पाटीदार ने 21, दिनेश कार्तिक ने 26, वानिंदु हसरंग ने 0, शाहबाज अहमद ने 1 और हर्षल पटेल ने 0 ने रन बनाए।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से श्रीलंका के युवा गेंदबाज महेश दीक्षाना ने अपने चार ओवर्स में 27 रन देकर 6.75 की इकॉनमी से 3 विकेट लिए हैं। वहीं मोइन अली ने दो और प्रीटोरियस ने एक विकेट लिया है। 10.50 की इकॉनमी के साथ सिमरजीत सिंह दो ओवर्स में सबसे महंगे गेंदबाज बने हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं गंवाया, लेकिन 10 ओवर खतम होने से पहले ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू और रोबिन उथप्पा का महत्वपूर्ण विकेट खो दिया। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पारी लड़खड़ाते हुए आगे बढ़ी। अंतिम दो ओवर्स में टीम के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर चेन्नई की उम्मीद के रूप में मौजूद थे। लेकिन 19वें ओवर की पहली गेंद पर उनके विकेट के बाद टीम 13 रन से ये मैच और प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद दोनो ही खो चुकी है।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कीवी बल्लेबाज कॉनवे ने 37 गेंदों पर 151 के स्ट्राइक रेट से 56 रन की पारी खेली। ऋतुराज गायकवाड़ ने 28, रॉबिन उथप्पा ने 1, अंबाती रायुडू ने 10, मोईन अली ने 34, रविंद्र जडेजा ने 3, महेंद्र सिंह धोनी ने 2, द्वैत प्रीटोरियस ने 13, सिमरजीत सिंह ने 2 और महेश दीक्षाना ने एक छक्के के साथ 7 रन की पारी खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने तीन, ग्लेन मैक्सवेल ने दो, वानिंदु हसरंगा ने एक, शाहबाज अहमद ने एक और जॉस हेजलवुड ने ने एक विकेट लिया। विराट कोहली ने दो कैच पकड़े।

Leave a comment

Your email address will not be published.