0Shares

IPl 2022 में बुधवार की रात लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने सामने आई। इस मुकाबले मेकर की जीत टीम के लिए बहुत जरूरी थी, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स केकेआर को मात्र 2 रन से पराजित कर दिया। इस हार के साथ ही केकेआर का सफर IPl 2022 से खत्म हो चुका है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है।

IPl 2022 : प्वाइंट्स टेबल का हाल

IPl 2022 के 66वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए मैच में लखनऊ ने 2 रन से जीत दर्ज की है। इस जीत के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में कई दावेदार हैं। इस मैच में लखनऊ टीम का बेस्ट परफॉर्मेंस सामने आया, जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने 14 मैच में 9 मैच जीतकर 18 अंक के साथ प्लेऑफ में प्रवेश ले लिया है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स 14 मैच में 6 जीत और 12 अंक के साथ छठे स्थान पर है।

IPL 2022

गुजरात टाइटंस आईपीएल प्वाइंट टेबल में 13 मैच खेलने के बाद 20 अंक के साथ पहले स्थान पर है। साथ ही सबसे पहले क्वालीफाई करने वाली टीम भी गुजरात ही है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स 14 मैच में 9 जीत के साथ 18 अंक के साथ दूसरी टीम है।

इस साल इन दोनों टीम का पहला आईपीएल सीजन था और पहली ही बार में दोनों टीमें क्वालीफाई कर गई वो भी एक के बाद एक। राजस्थान रॉयल्स 13 मैच में 8 जीत के 16 अंक के साथ तीसरे और दिल्ली कैपिटल्स 13 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के प्लेऑफ में पहुंच जाने के बाद अभी बाकी के दो स्थान के लिए टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 13 मैच में 7 जीत के बाद 14 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है। इस टीम के लिए आज 19 मई को गुजरात टाइटंस के साथ होने वाला मैच करो या मरो वाला है। वहीं, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी अभी रेस में है।

दिल्ली के अगले मैच में अगर दिल्ली हार जाती है और आज के मैच में आरसीबी हार जाती है, तब इन दोनों टीम का प्लेऑफ में चांस हैं। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स पूरी तरह से लीग से बाहर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.