क्रिकेट एक बहुत ही लोकप्रिय खेल है जो काफी समय से खेला जा रहा है यह अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और गली स्तर तक खेला जाता है। इसकी सबसे ज्यादा लोकप्रियता भारत में देखने को मिलती है क्योंकि भारत में आईपीएल जैसी लीग का प्रसारण होता है यह लीग भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है इसके अंदर बहुत से देश विदेश के खिलाड़ी अपने जलवे बिखेरते हैं इसी कारण यह लीग अत्यधिक लोकप्रिय है अभी तक इसके 14 सीजन संपन्न हो चुके हैं। .

 

इससे इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है पूरी दुनिया में जितनी भी लीग होती हैं उनमें सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लीग है। इसके पहले सीजन का आयोजन 2008 में हुआ था।

उसी कड़ी में 2022 में इसके 15वे सीजन का आयोजन करवाया जाएगा जो अप्रैल माह से शुरू होगा। इस बार का आईपीएल बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि इसमें 8 की जगह 10 टीम भाग लेंगी। इस बार ग्रैंड ऑकेशन भी है जिसके कारण काफी खिलाड़ी दूसरी टीमों में खेलते नजर आएंगे। इस बार लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें आप को मैदान पर खेलते नजर आएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड हर साल की तरह आईपीएल का शेड्यूल जारी करता है। इस बार भी उन्होंने शेड्यूल जारी कर दिया है हम आपको बताते हैं कि कौन सा मुकाबला कौन सी टीम के साथ होगा।

आईपीएल का पहला मुकाबला 2 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच बहुत ही रोमांचक हो सकता है क्योंकि पिछले साल की विजेता और उपविजेता टीमों के बीच खेला जाएगा। इसी कड़ी में इस लीग का अंतिम मैच 27 मई को खेला जाएगा। आई पी एल 2022 का फाइनल 3 जून को देखने को मिल सकता है। लेकिन दोस्तों हम आपको एक बात से अवगत करवा देते हैं इस साल कोरोना वायरस की तीसरी लहर चरम पर पहुंच सकती है जिस कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड मैचों को री-शेड्यूल कर सकती है जिस कारण आपको आईपीएल की डेट्स में परिवर्तन देखने को मिल सकता है।