IPL 2022 : आईपीएल में कई बार ऐसा देखने को मिला है कि खिलाड़ी बाउंड्री लाइन पर मुश्किल कैच को मिलकर पूरा करते हैं। एक खिलाड़ी को जब लगता है कि वो बाउंड्री लाइन के पार चला जाएगा, तो वह गेंद को लाइन पार होने से पहले दूसरे खिलाड़ी की तरफ फेंक देता है और दूसरा खिलाड़ी अगर कैच पूरा कर लेता है तो बल्लेबाज को पवेलियन लौटना पड़ता है। आईपीएल 2022 के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जहां पैट कमिंस और शिवम मावी ने मिलकर रियान पराग को आउट किया।

IPL 2022

IPL 2022 : जानिए क्या था पूरा सीन

राजस्थान रॉयल्स कि बैटिंग चल रही थी और सामने कोलकाता नाइट राइडर्स गेंदबाज़ी कर रही थी। राजस्थान के युवा बल्लेबाज रियान पराग स्ट्राइक पर थे और सुनील नारायण का ओवर चल रहा था। जैसे ही 18वें ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, बॉउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे पैट कमिंस ने भागते हुए कैच पकड़ लिया, लेकिन उनका बैलेंस नहीं बना और वे बाउंट्री लाइन के बाहर जा रहे थे, तभी उन्होंने मिड ऑन की तरफ से आ रहे शिवम मावी की तरफ गेंद फेंक दी और शिवम् मावी ने कैच को पूरा किया।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 217 रन का लक्ष्य रखा। इसमें जोस बटलर की 61 गेंद में पांच छक्कों और नौ चौकों के साथ 103 रन की पारी काफी महत्वपूर्ण रही।

Leave a comment

Your email address will not be published.