Wednesday, May 25

IPL 2022 : लखनऊ केखिलाफ मिली जीत के लिए राशिद खान ने तेज गेंदबाजों को दिया श्रेय, प्लेऑफ की पहली टीम बनी गुजरात

IPL 2022 : आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मैच में मंगलवार को गुजरात की टीम ने जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम का दर्जा प्राप्त कर लिया है। गुजरात टाइटंस ने टूर्नामेंट में दूसरी बार लखनऊ को हराया है। 12 मैचों में 9 मैच जीत कर 18 पॉइंट्स के साथ गुजरात की टीम ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।

IPL 2022

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस ने लखनऊ की टीम को 62 रन से हराया

IPL 2022 के 57वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ की टीम को 62 रन से हराया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम को 13.5 ओवर में 82 रन पर ही गुजरात के गेंदबाजों ने ढेर कर दिया। गुजरात की ओर से गेंदबाजी में राशिद खान ने 3.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाया।

मैच के बाद राशिद खान ने कहा कि,“ मेरी लाइन और लेंथ की वजह से कुछ मैच अच्छे नहीं रहे। मैं जिस गति से गेंदबाजी करता हूं और मेरे पास एक्शन है, मैं अपनी लाइन और लेंथ को खोने का जोखिम नहीं उठा सकता, यह सही क्षेत्र पर हिट करने पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में था। विकेट आज उछाल और गेंदबाजी के लिए मददगार था, लेकिन कुल मिलाकर यह सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के बारे में था।”

राशिद खान ने तेज गेंदबाजों को इस जीत का श्रेय देते हुए कहा कि “ तेज गेंदबाजों ने हमें एक ऐसा मंच दिया है, जहां हम आकर दबाव बना सकते थे। 140-145 जैसे लक्ष्य का पीछा करने के लिए आपको एक अच्छा पावरप्ले चाहिए और तेज गेंदबाजों ने हमें वह दिया। यह प्रतियोगिता का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, यह प्रक्रिया के बारे में है चाहे हम जीतें या हारे। हमें एक ही प्रक्रिया रखनी चाहिए। हमें दिन प्रतिदिन बेहतर होते जाना है और अच्छी चीजें करते रहना है। अब ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलने और खुद का लुत्फ उठाने पर होना चाहिए। मुझे लगता है कि उस समय होल्डर का विकेट महत्वपूर्ण था और मैंने इसकी योजना बनाई थी, मिडिल स्टंप से लेग्गी गेंदबाजी करने के लिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.