Wednesday, May 25

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर 21 रनों से हारी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वॉर्नर और रॉवमैन पावेल ने मचाया तहलका

IPL 2022 : आईपीएल का 50 वां मुकाबला गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। ये मैच काफी रोमांच भरा रहा। डेविड वॉर्नर की 92 और रॉवमैन पावेल की 67 रनों की धुआंधार पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से हराया। टूर्नामेंट में दिल्ली की यह 5वीं जीत है।

सनराइजर्स ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। दिल्ली ने डेविड वॉर्नर और रॉवमैन पावेल की शानदार बैटिंग के दम पर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 186 रन ही बना सकी। हैदराबाद की तरफ से निकोलस पूरन के 62 रनों की अच्छी पारी खेली।

दिल्ली की ओर से खलील अहमद ने 3 और शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट चटकाए, जबकि एनरिच नोर्त्ज, मिशेल मार्स और कुलदीप यादव ने भी एक-एक विकेट लिया।

IPL 2022

IPL 2022 : 208 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स

208 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। अभिषेक शर्मा 7 रन बना कर खलील अहमद का पहला शिकार बने। कुछ देर बाद कप्तान केन विलियमसन को 4 रन पर एनरिच नोर्त्जे ने पंत के हाथों आउट करा दिया। युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी 22 रन बनाकर मिशेल मार्श की गेंद पर आउट हो गए और यहां से सनराइजर्स की उम्मीदें खत्म होना शुरू हो गई। निकोलस पूरन और एडिन मार्करम ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लाने की कोशिश जरूर की, लेकिन यहां एडिन मार्करम को खलील ने अपना दूसरा शिकार बना लिया।

इसके बाद निकोलस पूरन अकेले दिल्ली के गेंदबाजों से लोहा लेते दिखाई दिए। हालांकि लगातार बढ़ रहे रन रेट ने उन पर दबाव बढ़ा दिया और वह 34 गेंद में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर को विकेट दे बैठे। पूरन के बाद मैच में औपचारिकताएं ही बची थीं और 20वें ओवर तक पहुंचते-पहुंचते हैदराबाद कुल 8 विकेट गंवाकर 186 रन ही बना पाया।

हैदराबाद के गेंदबाजों में से भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में मनदीप सिंह को 0 पर ही आउट कर दिया। कुछ ही देर बाद मिशेल मार्श (10) सीन अबॉट का शिकार बने और सनराइजर्स के गेंदबाजों ने अपने कप्तान का फैसला सही साबित करने करने के संकेत दिए।

इसके बाद रिषभ पंत और डेविड वॉर्नर संयम दिखाते हुए पारी को आगे बढ़ाते रहे। इस बीच रिषभ पंत ने रन रेट की ओर फोकस किया और श्रेयस गोपाल के एक ही ओवर में 3 छ्कके और एक चौका जड़कर रन रेट को दिल्ली के हित में ला दिया, लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर पंत बोल्ड हो गए. उन्होंने 16 गेंदों पर 26 रन बनाए। यहां से दिल्ली के लिए रॉवमैन पॉवेल क्रीज पर उतरे।

पॉवेल ने कुछ ही पलों में अपने स्वभाविक खेल अटैक को सही मानते हुए सनराइजर्स के गेंदबाजों पर चार्ज ले लिया। दूसरे छोर पर अब डेविड वॉर्नर भी रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए अविजित 122 रन की साझेदारी की।

इस बीच डेविड वॉर्नर ने 58 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शमिल थे, जबकि रॉवमैन पॉवले ने 35 गेंदों पर नाबाद 67 रन 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से जड़कर टीम का स्कोर 200 पार पहुंचा दिया। रॉवमैन पॉवेल को दो जीवनदान मिले, जिसका उन्होंने भरपूर लाभ उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.