0Shares

IRCTC Tour Packages : आईआरसीटीसी की तरफ से पर्यटकों और के लिये आ. दिन अलग-अलग तरह के टूर पैकेज लॉन्च किये जाते हैं। हालांकि लोगों की अक्सर शिकायत होती है कि ये टूर पैकेजेस काफी लंबे और महेंगे होते हैं, जिन्हें बुक करना आम आदमी के बजट में नहीं होता।

वर्तमान समय में आईआरसीटीसी के अधिकांश टूर पैकेज 10 से 12 दिनों के होते हैं। लेकिन अब लोगों के लिये एक अच्छी खबर है। जल्द ही उनकी शिकायत दूर होने वाली है, क्योंकि आईआरसीटीसी जल्द ही कम दूरी के यानी 2 से 7 दिनों के टूर पैकेज भी लॉन्च करने वाली है। इन ट्रेनों में थर्ड एसी के डब्बे लगे होंगे। मिली जानकारी के अनुसार ये किफायती बजट वाली ट्रेनें भारत गौरव ट्रेन की तर्ज पर चलाई जाएंगी।

IRCTC Tour Packages

Also Read : IRCTC अकाउंट को करें आधार से लिंक, पहले से अधिक टिकट कर सकेंगे बुक

IRCTC Tour Packages : स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा

मीडिया से मिली खबरों की मानें तो आईआरसीटीसी जल्द ही अपने भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन की थीम पर और भी ट्रेनों का संचालन करने वाला है। IRCTC अपने सैलानियों के लिए मंदिरों और पर्यटन केंद्रों के हिसाब से पैकेज बना रही है, जिसके लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इन ट्रेनों में ट्रैवल, खाना-पीना और साइट घूमने की भी व्यवस्थाएं होंगी।

बता दें कि भारत गौरव ट्रेन थीम पर IRCTC इन टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने वाला है, जिसमें छोटी यात्रा के लिए कई पैकेज लॉन्च किए जाएंगे। इसके तहत कई सारे टूरिस्ट प्लेस और धार्मिक स्थानों को जोड़ा जाएगा। इन ट्रैवल पैकेज की कीमत 3000 रुपये प्रतिदिन के आस पास होगी, जिसमें 2-7 सात दिन का पैकेज होगा। यानी कि अगर आप कोई 3 दिन का टूर पैकेज बुक करते हैं तो ₹10000 के अंदर आप अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे।

ये टूर पैकेज कम समय वाले और सस्ते होंगे, जिस वजह से आम आदमी भी इन्हें बुक कर पायेंगे और अच्छे खासे वेकेशन का मजा ले पायेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.