पटनाः नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता है. विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस मैच में शिखर धवन की जगह बिहार के लाल ईशान किशन और अक्षर पटेल की जगह सूयर्कमार यादव को अंतिम एकादश में मौका मिला है.

इसके साथ ही एक साथ मुंबई इंडियंस के लिए साथ में खेलने वाले ईशान और सूर्यकुमार दोनों इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं. वहीं, ईशान किशन केएल राहुल के साथ ओपनिंग करेंगे. टॉस से पहले सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को कैप दी गई.

एमपी के खिलाफ खेली थी धमाकेदार पारी

ईशान किशन ने झारखंड की तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार शतक जमाया था. 22 साल के ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की कप्तानी पारी खेली. इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में अपनी आतिशी पारी के दौरान इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी पारी में19 चौके और 11 छक्के लगाये थे.

अंडर-19 में कर चुके हैं कप्तानी

बता दें कि ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा है और उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं. ईशान 2016 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तान भी की थी. हालांकि भारत को विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here