पटनाः सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड ने जनता का मूड भांपते हुए इस बार अलग रणनीति अपना रही है. पार्टी किसी भी दागी विधायक को टिकट नहीं देने का फैसला लिया है. आपराधिक छवि वाले अपराधी का टिकट कट गया है. टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे कई नेताओं को भी करारा झटका लगा है.

जेडीयू ने पहले चरण के लिए अपने कैंडिडेट के नामों की घोषणा कर दी. भोजपुर की अगियांव सीट से प्रभुनाथ राम चुनाव लड़ेंगे. जबकि भोजपुर जिले की जगदीशपुर सीट से कुसुम लता कुशवाहा होंगी जेडीयू की उम्मीदवार. वहीं, लखीसराय की सूर्यगढ़ा सीट से रामानंद मंडल होंगे उम्मीदवार होंगे. वहीं, बांका के धोरैया से विधायक मनीष कुमार सिंह जेडीयू के कैंडिट होंगे. चकाई से संजय प्रसाद, जहानाबाद से शिक्षा मंत्री कृष्णनंद वर्मा को सिंबल मिला है.

सीटिंग सीट से लड़ेंगे मंत्री जय सिंह

करहगर से वशिष्ठ सिंह, झाझा से पूर्व मंत्री दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से वर्तमान विधायक सुदर्शन जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. जबकि सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी मंंत्री जय कुमार सिंह को फिर से जेडीयू का उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि सुल्तानगंज से ललित कुमार मंडल होंगे उम्मीदवार. घोसी सीट से राहुल कुमार होंगे जेडीयू उम्मीदवार. जेडीयू प्रवक्ता अंजुम आरा को डुमरांव से टिकट मिला है. वर्तमान विधायक ददन यादव का जेडीयू ने टिकट काट दिया है. वहीं, आरजेडी छोड़ जेडीयू में आए पालीगंज से सिटिंग एमएलए जयवर्धन यादव को भी टिकट मिला है.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी के इन विधायकों और बड़े प्रवक्ताओं का कट गया टिकट

शैलेश कुमार जमालपुर, नागेंद्र चंद्रवंशी नोखा से जेडीयू के उम्मीदवार. नवादा से कौशल यादव, मनोज यादव को बेलहर से जदयू के होंगे जेडीयू के उम्मीदवार. सत्यदेव कुशवाहा कुर्था से, मसौढ़ी से नूतन पासवान को मिला जदयू का सिंबल. सभी उम्मीदवार सीएम आवास पर सिंबल लेने के लिए पहुंचे हैं. रफ़ीगंज से अशोक सिंह, शेरघाटी से विनोद यादव, अमरपुर विधानसभा से जनार्दन मांझी की जगह उनके पुत्र जयंत कुशवाहा को टिकट मिला है. संतोष निराला राजपुर सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं. इसके अलावा सुल्तानगंज प्रत्याशी ललित नारायण मंडल,  चेनारी से विधायक ललन पासवान, नोखा से प्रत्याशी राजेंद्र चंद्रवंशी,  नवीनगर धीरेंद्र से कुमार सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है.

Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here