पटनाः महनार से जदयू के पूर्व विधायक उमेश कुशवाहा को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने की खबर पाते ही उनके समर्थक पटना स्थित पार्टी कार्यालय में पहुंच गए. कुशवाहा के समर्थकों ने समर्थन में जमकर नारेबाजी की.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

उमेश कुशवाहा महनार से विधायक रह चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार उमेश कुशवाहा के पहले राम सेवक सिंह का नाम प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे चल रहा था. अंतिम समय में लेकिन फैसला बदला गया और उमेश कुशवाहा को बुलाकर प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई. इससे पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने स्वास्थ्य कारणों की वजह से पद पर बने रहने में कुछ देर पहले ही असमर्थता जताई थी.

बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू के कई बड़े मंत्रियों और सीनिय विधायकों को हार का सामना करना पड़ा था. इस लिस्ट में उमेश कुशवाहा का भी नाम शामिल है. हालांकि, चुानव से पहले उमेश कुशावाहा काफी चर्चा में रहे थे. जिसके कारण उनके टिकट पर भी संशय था. हालांकि, चुनावी मैदान में उतरने के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ेंः आनन-फानन में राम सेवक सिंह की जगह इस नेता को बनाया गया जेडीयू का प्रदेश अध्यक्ष

कोरोना संक्रमण काल में चुनाव से पहले अलग-अलग योजनाओं का उमेश कुशवाहा लगातार उद्घाटन करने पहुंच रहे थे जहां, उनका जमकर विरोधी भी हुआ था. सड़क उद्घाटन करने के दौरान उन्हें ग्रामीणों ने खदेड़ भी दिया था. वहां, महनार के चकेशो मे जनसंपर्क के दौरान हंगामा भी गया था. हालात ऐसे हो गए थे कि नौबत मारपीट तक पहुच गया था.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here