जीतन राम मांझी ने बजट के बाद पीएम से कर दी बड़ी मांग

0
13

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आम बजट का स्वागत किया है. मांझी ने कहा है कि लोकसभा में पेश की गई बजट स्वागत योग्य है. यह बजट प्रगतिशील बजट है. उन्होंने कहा, मेरा मानना है यह हर तरह से बेहतर बजट है पर निजी क्षेत्र में आरक्षण जरूरी है.

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने मांझी ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि हम निजीकरण के विरोधी नहीं हैं. जिससे देश का विकास हो वह होना चाहिए लेकिन प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण नहीं है. मेरा मानना है कि शेड्यूल कास्ट, शेड्यूल ट्राइब्स, अन्य और ओबीसी जिसकी जितनी जनसंख्या हो उसको उतनी हिस्सेदारी मिले. हम निजी क्षेत्र में भी आरक्षण की मांग करते हैं. आरक्षण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री जी को पत्र भी लिखा है और उनसे मिलकर भी निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग करूंगा.

ये भी पढ़ेंः आम बजट पर तेजप्रताप यादव ने जो कहा, पढ़ कर हंसी नहीं रोक पायेंगे

मांझी ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने कहा था राजा का बेटा हो या मंत्री का सबको शिक्षा एक समान मिले. जब तक सब को एक समान शिक्षा नहीं मिलती तब तक आरक्षण मिलना चाहिए. हमारी जनसंख्या 70 से 80% है. यदि आरक्षण नहीं दिया जाएगा तो इस वर्ग को बहुत बड़ा आघात लगेगा. अनुसूचित जाति 16, अनुसूचित जनजाति 8 और अति पिछड़ा 27% इतना भी आरक्षण मिले तो संतोष करेंगे. निजी क्षेत्र में आरक्षण मिले तो और सोने में सुहागा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here