पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी जोरो पर है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले चुनाव से पहले सभी दल के प्रमुख अपनी-अपनी रणनीति पर काम करने में जुटे हैं. गठबंधन में सीट शेयरिंग से लेकर टिकटों के वितरण को लेकर अमलीजामा पहनाने में पार्टी के शीर्ष नेता लगे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार दौरे पर हैं जहां आज राजधानी पटना में एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से चर्चा करेंगे.

जानकारी के मुताबिक एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के बागी तेवरों पर भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हो सकती है. इस मुलाकात के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी के सीनियर लीडर सुशील मोदी भी मौजूद रहेंगे. जेडीयू और एलजेपी के बीच लंबे समय से कोल्ड वार चल रहा है. जिसे खत्म करना गठबंधन के सभी दलों के लिए जरुरी हो गया है. एनडीए के शीर्ष नेताओं की इस बैठक को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

जेपी नड्डा-नीतीश कुमार
                 जेपी नड्डा-नीतीश कुमार( फाइल फोटो)

नीतीश के साथ गठबंधन पर चिराग लेगें फैसला

जेडीयू नेताओं का  कहना है कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार एनडीए में अधिक सीट के लिए प्रेशर पॉलिटिक्स का सहारा ले रहे हैं. उनके सॉफ्ट टारगेट पर सीएम नीतीश कुमार हैं. हालांकि, चिराग पासवान को जेडायू ने प्रेशर पॉलिटिक्स पर बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की सलाह दे दी है. वहीं, एलजेपी नेताओं ने चिराग पासवान को जेडीयू के सभी सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारने की सलाह दी है. जिस पर कार्य समिति की बैठक में जल्द ही फैसला लेने की संभावना है.

चिराग पासवान
   चिराग पासवान(फाइल फोटो)

मिशन 2020 में जुटी बीजेपी

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में पहली बार बिहार में चुनाव होने हैं. इसके मध्य नजर चुनाव आयोग की तरफ से हर संभव सुरक्षित मतदान के लिए उपाय किए जा रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार की दोपहर पटना पहुंचे और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित अन्य नेताओं के साथ पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया. वहीं, जेपी नड्डा ने बिहार बीजेपी कार्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक की.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *