बिहार की राजधानी पटना में जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 2 जनवरी 2022, रविवार को एक बहुत ही बड़ी विमान दुर्घटना होने से बच गई। विमान को पार्किंग पर रनवे तक ले जाने के दौरान ही पायलट को प्लेन में तकनीकी खराबी की जानकारी प्राप्त हो गई थी।

 

वह रन वे पर फर्राटा भरता, उसके पहले ही इस विमान को एक बार फिर से पार्किंग बे में लाकर के खड़ा कर दिया जा चूका है। इस विमान की खराबी को ठीक करने के बाद फिर इसे वापस से बेंगलुरु के लिए भेजा गया है। हालांकि विमान कंपनी ने इसे मामूली सी खराबी ही बता रही है और इसे ठीक कर के वापस से बेंगलुरु जाने की बात बतायी जा रही है।

170 यात्री थे सवार इस प्लेन में

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की गो एयर की विमान संख्या जी8 874 राजधानी पटना एयरपोर्ट से बेंगलुरु के लिए करीब 12.35 बजे उड़ान भरने के लिए जब पार्किंग बे से रन वे पर पहुंची, तो उस समय पायलट को इस विमान में खराबी की जानकारी का पता लग गया था। पायलट ने उसे तत्काल ही कंट्रोल को इसकी सूचना प्रदान कर दी और अनुमति मिलते ही इसे वापस से बे में लाकर के खड़ा कर दिया था।

 

इस दौरान उस प्लेन में यात्री भी शोर मचाने लग गए थे l उधर एयरपोर्ट पर तैनात इंजीनियरों की एक टीम ने हुए उस खराबी को तत्काल ही ठीक कर दिया था। हुई उस खराबी हो ठीक करने में करीब 45 मिनट का समय लग गया, और बाद में इसे 1.20 बजे इसे बेंगलुरु के लिए रवाना कर दिया गया। इस दौरान विमान में तक़रीबन 170 यात्री सवार थे।