कॉर्डियोलॉजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 2 मरीजों की दर्दनाक मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार

0
9

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कार्डियोलॉजी अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर पर रविवार सुबह आग लग गई. इस फ्लोर पर स्थित  ICU में 9 और जनरल वार्ड में 140 मरीजों का इलाज चल रहा था. रेस्क्यू के दौरान जनरल वार्ड के 2 मरीजों की मौत हो गई. दोनों वार्डों के बाकी 147 मरीजों को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया.

मृतक मरीजों के नाम रसूलन बीबी (80) और टेकचंद्र है. रसूलन घाटमपुर नौरंगा की और टेकचंद्र हमीरपुर राठ के रहने वाले थे. परिजन के मुताबिक टेकचंद्र वेंटीलेटर पर थे और आग लगते ही डाक्टर्स ने उन्हें बाहर ले जाने के लिए कहा. इसके बाद बताया कि उनकी मौत हो चुकी है. वहीं, रसूलन बीबी के परिजन ने बताया कि वे सांस की मरीज थीं. रेस्क्यू के दौरान ज्यादा धुएं की वजह से उनकी मौत हो चुकी थी.

शीशे तोड़कर बाहर निकाले गए मरीज

आग लगने के बाद जनरल वार्ड के मरीजों को खिड़कियों के शीशे तोड़कर मरीजों बेड समेत बाहर निकाला गया. फिलहाल, स्वास्थ्य कर्मचारी और फायर सर्विस के लोग ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अंदर तो कोई फंसा नहीं रह गया.

ये भी पढ़ेंः होली में दिल्ली से बिहार लौट रहे एक ही परिवार के 4 लोगों की भीषण सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

ACP महेंद्र सिंह ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर के सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. पहली मंजिल पर 9 मरीजों के फंसे होने की सूचना मिली, लेकिन स्थिति को काबू में कर लिया गया है. मरीजों के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़कर वेंटिलेशन की व्यवस्था कर दी गई है. धुआं कम होने पर ग्राउंड फ्लोर चेक किया जाएगा. ग्राउंड फ्लोर पर अभी किसी के फंसे होने की सूचना नहीं है. शुरुआती जांच में पता चला है कि ग्राउंड फ्लोर पर स्थित स्टोर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here