भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने में मजा आता है।

केएल राहुल ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आईपीएल के फॉर्म बरकरार रखा। उन्होंने 51 रनों की पारी खेली और 23 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

केएल राहुल को बताया तुरुप का इक्का

कपिल देव ने कहा कि राहुल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते है।

कपिल देव ने एक सवाल जिसमें उनसे पूछा गया था कि वे किस खिलाड़ी को खलते हुए देखना पसंद करते है उन्होंने सबकी आशाओं के परे राहुल का नाम लिया। उम्मीद लगाई जा रही थी कि वे विराट या रोहित में से किसी का नाम लेंगें।

कपिल देव ने कहा कि उन्हें केएल राहुल को बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है। साथ ही कहा कि राहुल को अपनी बल्लेबाज़ी और शॉट्स पर बहुत भरोसा है और अब इसी भरोसे के साथ राहुल इस टी 20 विश्व कप में भारत के लिए एक एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ” मुझे राहुल को बल्लेबाज़ी करते हुए देखने में मजा आता है और लगता है कि वह आगे चलकर भारतीय टीम के के लिए एक एसेट होगा।”

भारत-पाकिस्तान में से किसकी होगी जीत

अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होगी। इस पर अपने विचार रखते हुए कपिल देव ने कहा कि जो भी टीम दबाव में न आकर खेल का आनंद लेगी उसके जीतने की ज्यादा संभावनाएं होंगी। साथ ही कहा इस भारत पाकिस्तान मैच में अच्छा खेल कर कोई भी युवा अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम बना सकता है।

विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं हारा है भारत

भारत इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के बाद पहली बार पाकिस्तान से खेलेगा। आज तक वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान ने कभी भारत को नहीं हराया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंड बाय- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर।

Leave a comment

Your email address will not be published.