अमित सिंह नहीं है पटना वाले ‘खान सर’ का असली नाम, सहयोगियों ने किया खुलासा

0
15

सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बने पटना के शिक्षक खान सर का असली नाम को लेकर बवाल मचा हुआ है. इसी बीच उनके नाम को लेकर खुलासा उनके सहयोगियों ने किया है. बताया जा रहा है कि उनका असली नाम अमित सिंह नहीं है. खान सर का असली नाम फैसल खान बताया जा रहा है.

खान सर को लेकर न्यूज चैनल आजतक की रिपोर्ट के अनुसार पटना वाले खान सर का असली नाम फैसल खान बताया जा रहा है. इसका खुलासा पटना में उनके कोचिंग के मकान मालिक और खान सर के करीबी सहयोगियों ने किया था. उनके सहयोगियों सोशल मीडिया पर चर रहे उनके अमित सिंह के नाम को खारिज कर दिया. दरअसल, सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि खान सर का असली नाम अमित सिंह है.

खान सर ने दी थी सफाई

बता दें कि पूरे विवाद पर खान सर ने वीडियो जारी कर सफाई दी थी. खान सर ने बताया था कि उनके नाम को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने किसी समुदाय के बारे में गलत नहीं कहा है. लोग उनके बारे में झूठा प्रचार कर रहे हैं. ऐसा चलता रहा तो, वे जल्द यूट्यूब पर पढ़ाना छोड़ देंगे.

स्कूल के दोस्त ने खोले राज

आजतक ने अपने रिपोर्ट में देवर‍िया ज‍िले में भाटपाररानी कस्बा से जानकारी दी है जहां पर कभी खान सर ने स्कूली पढ़ाई की थी. लॉकडाउन लगने पर यहीं एक स्टूड‍ियो में उन्होंने अपने टॉप‍िक के वीड‍ियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड क‍िए थे. भाटपाररानी के परमार म‍िशन स्कूल से हाईस्कूल पास करने वाले सलीम अली ने बताया क‍ि मैंने और खान सर ने इसी स्कूल से हाईस्कूल पास किया है. उनका नाम फैसल खान है और यह भाटपाररानी के ही मूल न‍िवासी हैं. वह शुरू से ही मजाक‍िया क‍िस्म के थे. उनका नाम अम‍ित स‍िंह नहीं बल्क‍ि फैसल खान ही है.

           खान सर के स्कूल के मित्र (फोटो क्रेडिट-आजतक)

ये भी पढ़ेंः आप जानते हैं पटना के फेमस ‘खान सर’ का असली नाम क्या है? खुद दिया जवाब

पिछले दिनों में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें खान सर पाकिस्तान के कुछ बच्चों पर विवादित टिप्पणी कर रहे थे. दरअसल, खान सर यूट्यूब और फेसबुक पर वीडियो बनाकर जीएस और सामान्य ज्ञान पढ़ाते हैं. सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खासे चर्चा में रहता है. खान सर का यूट्यूब चैनल Khan GS Research Center है. इस पर करीब 10 मिलियन सब्सक्राइवर है. खान सर के हर वीडियो पर लाखों व्यूज़ रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here