दहशत फैला रहा कोरोना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान! कुंभ हो या रमज़ान, नहीं हो सकता कोविड नियमों का पालन

0
6

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि कुंभ मेला हो या फिर रमजान…इनमें कोरोना के लिहाज से अमल में लाए जाने वाले नियम और बर्ताव का पालन नहीं हुआ है. यह हो भी नहीं सकता. यही वजह है कि उन लोगों को अपील करनी पड़ी और कुंभ अब सांकेतिक मेला में तब्दील हो चुका है.

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘Times Now’ से बातचीत के शाह ने कहा, “पिछले तीन महीनों में हमने सूबों को विश्लेषण के आधार पर पाबंदियां लगाने की मंजूरी दी. हर राज्य अलग किस्म की जंग लड़ रहा है. इससे जुड़ा आकलन राज्य सरकारों को करना पड़ेगा और उनके पास पाबंदियां लगाने का अधिकार भी है. यह सूबों पर निर्भर करता है कि वह कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए क्या करते हैं.”

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी के निधन से सदमे में नीतीश कुमार, करीबी के खोने पर सीएम ने कही बड़ी बात

अमित शाह ने आगे कहा – चुनाव आयोग सभी दलों से बात कर चुका है और यह फैसला हो चुका है कि चुनाव प्रचार में एक दिन और कम हो जाएगा और दिन का प्रचार-प्रसार शाम सात बजे खत्म हो जाएगा. पार्टियों से अपील की गई कि वे रैलियों में मास्क और सैनिटाइजर मुहैया कराएं और मेरी पार्टी (भाजपा) इसकी शुरुआत 17 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से कर चुकी है. वहां हम लोगों ने पांच करोड़ मास्क का वितरण किया. पर चुनावी रैली को लेकर क्या होगा, यह सिर्फ चुनाव आयोग ही तय कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here