रेवाड़ी/पटना: आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद के परिवार की दूसरी पीढ़ी सियासत में आ चुकी है. तेज प्रताप यादव तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा के सदस्य हैं जबकि मीसा भारती राज्यसभा की सदस्य. वहीं, अब एक बेटी की राजनीति में एंट्री हो सकती है. लालू की बेटी और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव की पुत्रवधू अनुष्का हरियाणा के रेवाड़ी नगर परिषद चुनाव में ताल ठोंक सकती है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

अनुष्का कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ सकती है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसका कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन समर्थकों में इस चर्चा से ही खासा जोश है. रेवाड़ी नगर परिषद के चुनाव 27 दिसंबर को होने वाले हैं. नगर परिषद चुनाव में पहली बार प्रधान पद के चुनाव प्रत्यक्ष होंगे. प्रधान का पद पिछड़ा वर्ग महिला के लिए रिजर्व है. लालू के दामाद चिरंजीव राव वर्तमान में रेवाड़ी विधानसभा से विधायक है.

समर्थकों ने उठाई है मांग

बता दें कि कांग्रेस ने ऐलान किया गया है कि इस बार नगर परिषद प्रधान पद का चुनाव भी सिंबल पर लड़ा जाएगा. इस घोषणा के साथ ही कैप्टन समर्थकों ने अनुष्का को प्रधान पद का उम्मीदवार बनाने के लिए मुहिम तेज कर दिया है. बहुत सारे कार्यकर्ता पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव से मुलाकात भी कर चुके हैं.

इस मसले पर कैप्टन परिवार की तरफ से अनुष्का को चुनाव लड़ाने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. कैप्टन परिवार व समर्थक विधायक चिरंजीव राव के रेवाड़ी वापस आने का इंतजार कर रहे हैं. फिलहाल चिरंजीव किसी कार्य से बाहर गए हुए थे. सोमवार को वह रेवाड़ी आकर समर्थकों के साथ बैठक करेंगे. हालांकि, कैप्टन फैमली ने संकेत दिए हैं कि मजबूत प्रत्याशी हमारे घर से भी हो सकता है लेकिन अनुष्का प्रधान पद का चुनाव लड़ेगी ऐसा कोई निर्णय अभी नहीं लिया गया है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here