लालू के लिए भागवत कथा करवा रहे तेज प्रताप यादव, इंट्री के लिए माननी होगी यह शर्त

0
9

पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों बेहद बीमार हैं. उनका इलाज नई दिल्‍ली के AIIMS में चल रहा है. इस बीच लालू के बेटे तेज प्रताप यादव पटना स्थित अपने सरकारी आवास पर सात दिवसीय भागवत यज्ञ करवा रहे हैं. जिसमे तेज प्रताप भक्ति भाव में झूमते देखे जा रहे हैं.

तेज प्रताप के आवास के मुख्य गेट पर तोरण द्वार बनाया गया है. आयोजन स्थल पर पंडाल भी लगाया गया. तोरण द्वार के एक तरफ तेजप्रताप यादव की फोटो बांसुरी बजाते हुए और दूसरी तरफ भागवत कथा वाचक मुकेश भारद्वाज की फोटो लगी है. मुख्य गेट से लेकर अंदर कार्यक्रम स्थल तक खूबसूरत सजावट की गई है.

फोटो लेने पर मनाही 

गौरतलब है कि आयोजन स्थल पर पक्ष-विपक्ष किसी को भी आने-जाने पर टोका-टाकी नहीं है. बशर्ते कि अंदर फोटो नहीं लेना है. मीडिया कर्मी भी अगर आएं तो वे बैठकर आराम से गीता पाठ और भजन सुनें. राधा-रानी पर गाए हुए खूबसूरत गीत सुनें. ना कि फोटो खीचें.

कथा में रोज शामिल हो रहे लालू क लाल 

भागवत कथा में तेज प्रताप यादव रोजाना शामिल हो रहे हैं. कथा आरंभ होने के पहले तेज प्रताप खुद कथा वाचक मुकेश भारद्वाज को तिलक लगाते तथा गेंदें की माला पहनाते हैं. वे हर दिन शाम के समय आरती भी करते हैं.भागवत कथा के दौरान तेज प्रताप यादव सहित उपस्थित लोग भक्ति भाव पूर्वक हाथ उठा कर झूमते भी देखे जाते हैं. तेज प्रताप का मानना है कि भागवत कथा के आयोजन से उनके पिता लालू प्रसाद यादव की तबीयत में सुधार होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here