पटना/रांची: चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दाखिल मानत याचिका पर सुनवाई होगी. इस मामले में लालू प्रसाद को जमानत मिलने पर जेल से बाहर आ जायेंगे.

अचानक तबीयत खराब होने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कि कोरोना समेत अन्य बीमारियों की जांच रिम्स में की गई थी. मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के बाद उन्हें दिल्ली एम्स भेजा गया. वर्तमान में लालू प्रसाद का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है. इससे पहले ये रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती थे.

लालू को मिली जमानत

आधी सजा काट चुके हैं 

दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद की ओर से जमानत के लिए आग्रह किया गया है वे सीबीआई की अदालत द्वारा सुनाई गई सजा की आधी सजा काट चुके हैं और कई बीमारियों से ग्रसित भी हैं. ऐसे में अस्वस्थता और आधी सजा काट लेने के कारण उन्होंने अदालत से दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत देने का अनुरोध किया है.

जेल से बाहर आ सकते हैं लालू 

सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में लालू प्रसाद यादव को सात साल की सजा सुनाई है. इसके खिलाफ लालू प्रसाद यादव की ओर से हाईकोर्ट में अपील याचिका दाखिल की गई थी.झारखंड हाईकोर्ट में जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से दाखिल की गई जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. इस मामले में लालू प्रसाद को जमानत मिली, तो वे जेल से बाहर आ जायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here